विज्ञापन
This Article is From Feb 03, 2012

‘टाइम’ पत्रिका के मुख्यपृष्ठ पर छाए प्रीत बहराड़ा

वाशिंगटन: ‘वॉल स्ट्रीट’ के भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन छेड़ने वाले चर्चित भारतीय अमेरिकी अटार्नी प्रीत बहराड़ा ने प्रतिष्ठित ‘टाइम’ पत्रिका के मुख्यपृष्ठ पर जगह बनाई है। ‘टाइम’ के जारी हुए ताजा अंक में बहराड़ा के फोटो के साथ लिखा है ‘वाल स्ट्रीट को हिला रहा है यह शख्स’।

न्यूयॉर्क दक्षिणी जिले के वर्तमान अमेरिकी अटार्नी बहराड़ा पंजाब के फिरोजपुर में जन्मे हैं। वह भ्रष्टाचार के कई बहुचर्चित मामलों को लेकर आंदोलन छेड़े हुए हैं। बिल सापोरितो और मैसिमो कैलब्रेसी द्वारा लिखी गई मुख्य कहानी में कहा गया कि अमेरिकी अटार्नी प्रीत बहराड़ा ने वित्तीय दुनिया के कुछ सबसे ताकतवर सदस्यों को हिला कर रख दिया है। सिख पिता और हिन्दू मां के घर जन्मे 43 वर्षीय बहराड़ा का बचपन न्यूजर्सी में बीता और उन्होंने वर्ष 1990 में प्रतिष्ठित हार्वर्ड कालेज से स्नातक की डिग्री हासिल की।

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने बहराड़ा को न्यूयॉर्क दक्षिणी जिले का अमेरिकी अटार्नी मनोनीत किया और सीनेट द्वारा मई 2009 में सर्वसम्मति से इसकी पुष्टि की गई। तेरह अगस्त 2009 को इस पद की शपथ लेने के बाद बहराड़ा ने अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद, वित्तीय घोटाले, भ्रष्टाचार और सामूहिक हिंसा जैसे सैकड़ों दीवानी और फौजदारी मामले देखे। बहराड़ा ने न केवल वाल स्ट्रीट के अवैध भेदिया कारोबार के खिलाफ मुहिम छेड़ी बल्कि न्यूयॉर्क में ओबामा प्रशासन के आतंकवाद संबंधी महत्वपूर्ण मामलों का नेतृत्व किया।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com