विज्ञापन
This Article is From May 31, 2013

लंबित मुद्दों को शांतिपूर्वक हल करना चाहते हैं भारत, पाक : मनमोहन सिंह

विशेष विमान से: प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने आज कहा कि वह और नए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ द्विपक्षीय रिश्तों को आगे ले जाना चाहते हैं और लंबित मुद्दे शांतिपूर्ण ढंग से हल करना चाहते हैं।

जापान और थाईलैंड की यात्रा से लौट रहे सिंह ने पत्रकारों को बताया कि दोनों नेताओं ने एक-दूसरे को अपने देश की यात्रा के लिए दावत दी है, लेकिन इसकी तारीख अभी तय नहीं नहीं की गई है।

प्रधानमंत्री ने कहा, जब चुनाव नतीजे आ रहे थे तो मैंने पहले ही दिन प्रधानमंत्री शरीफ को फोन किया। मैंने उन्हें मुबारकबाद दी और उनकी भावनाओं को दोहराया कि भारत-पाकिस्तान रिश्ते आगे बढ़ने चाहिए। मनमोहन ने कहा, मैंने उन्हें भारत की यात्रा की भी दावत दी। उन्होंने भी मुझे पाकिस्तान की यात्रा की दावत दी।

पाकिस्तान सरकार की ओर से मुझे पाकिस्तान यात्रा की दावत मिली है। किसी भी तरफ से कोई दृढ़ फैसला नहीं है। कोई तारीखें तय नहीं की गई हैं, लेकिन निश्चित रूप से हम पाकिस्तान के साथ अच्छे पड़ोसी के रिश्ते चाहेंगे। प्रधानमंत्री ने कहा, यह हमारी सुसंगत नीति रही है कि भारत-पाकिस्तान रिश्तों में हमें तमाम लंबित रिश्तों को हल करना चाहिए। हम उन्हें शांतिपूर्ण ढंग से हल करने के लिए संकल्पबद्ध हैं। नवाज शरीफ ने भी इसी भावना को दोहराया।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com