इमरान खान की पार्टी ने खैबर पख्तूनख्वा में स्थानीय सरकार के चुनावों में बढ़त बनाई

नतीजे बताते हैं कि 64 तहसील परिषदों में से 48 की गिनती पूरी हो चुकी है. अपुष्ट परिणामों के अनुसार, पीटीआई 24 तहसील परिषदों में सफल रही और सात तहसील परिषदों में बढ़त बनाए हुए है.

इमरान खान की पार्टी ने खैबर पख्तूनख्वा में स्थानीय सरकार के चुनावों में बढ़त बनाई

पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान सियासी संकट में घिरे हुए हैं. (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद:

सियासी संकट में घिरे प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) को खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में स्थानीय सरकार के चुनाव में ‘जबरदस्त सफलता' मिली है. संसद में बहुमत खोने के बाद प्रधानमंत्री खान रविवार को अपने खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का सामना करेंगे. ‘जियो न्यूज' के मुताबिक, खैबर पख्तूनख्वा में स्थानीय निकाय चुनाव के दूसरे चरण में सत्तारूढ़ पीटीआई बढ़त बनाए हुए है. मतगणना अभी जारी है. प्रांत में 65 तहसील परिषदों के अध्यक्षों और महापौरों के पदों के लिए मतदान हुआ.

नतीजे बताते हैं कि 64 तहसील परिषदों में से 48 की गिनती पूरी हो चुकी है. अपुष्ट परिणामों के अनुसार, पीटीआई 24 तहसील परिषदों में सफल रही और सात तहसील परिषदों में बढ़त बनाए हुए है. जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (जेयूआई-एफ) ने सात सीटों पर जीत हासिल की और चार अन्य तहसील परिषदों में बढ़त बनाए हुए है. सात तहसील परिषदों में निर्दलीय उम्मीदवार सफल हुए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) दो तहसील परिषदों को हासिल करने में कामयाब रही और तीन अन्य में बढ़त बनाए हुए है. पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) ने एक सीट जीती और दूसरी सीट पर आगे है. स्थानीय चुनावों में ‘जबरदस्त सफलता' के लिए अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं, नेताओं को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री खान ने एक ट्वीट में कहा कि प्रांत के लोगों ने ‘गद्दारों' को खारिज कर दिया है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)