इमरान खान को देश की ‘दुश्मन एजेंसी’ से जान का खतरा : पाकिस्तानी गृह मंत्री

पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा, पूर्व प्रधानमंत्री को कुछ हुआ तो असली अपराधी बच निकलेंगे और सारा दोष सेना, आईएसआई, उन पर और पीएम शहबाज शरीफ पर आ जाएगा

इमरान खान को देश की ‘दुश्मन एजेंसी’ से जान का खतरा : पाकिस्तानी गृह मंत्री

इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ मार्च निकाल रही है.

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा है कि इमरान खान को देश की 'दुश्मन एजेंसी' से जान का खतरा है, लेकिन अगर पूर्व प्रधानमंत्री को कुछ हुआ तो असली अपराधी बच निकलेंगे और सारा दोष सेना, आईएसआई, उन पर (सनाउल्लाह) और प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ पर आ जाएगा.

जियो न्यूज़ ने सोमवार को सनाउल्लाह के हवाले से कहा कि यह शख्स (इमरान खान) मुल्क को ऐसे स्तर पर ले आए हैं कि अगर उनकी जान जाती है या उन्हें कुछ होता है तो इससे देश में अराजकता और अव्यवस्था फैल जाएगी. मंत्री ने किसी का भी नाम लिए बिना कहा, “पाकिस्तान का हर दुश्मन और शत्रु एजेंसी उनकी (खान की) जिंदगी के पीछे हैं.”

यह पूछे जाने पर कि खान के पीछे किस तरह के संगठन या व्यक्ति पड़े हैं तो गृह मंत्री ने कहा कि जो लोग पाकिस्तान में अराजकता और गृहयुद्ध चाहते हैं और चाहते हैं कि लोग आपस में लड़ें और एक-दूसरे को मारें.

उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री को खतरा है और अगर उन्हें कुछ हुआ तो पाकिस्तान के लिए शर्मिंदगी की बात होगी. सनाउल्लाह ने कहा, “अगर (खान को) कुछ होता है, ऐसा न हो और मैं उनकी लंबी उम्र की दुआ करता हूं, तो पाकिस्तानी सेना, आईएसआई, मुझ पर और प्रधानमंत्री पर उंगली उठाई जाएगी क्योंकि उन्होंने पहले ही चार नाम टेप करवा लिए हैं.”

खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी ने पूर्व प्रधानमंत्री की हत्या की साज़िश के आरोप में प्रधानमंत्री शरीफ, गृह मंत्री सनाउल्लाह और सेना के शीर्ष जनरल तथा आईएसआई ‘काउंटर इंटेलिजेंस विंग' के प्रमुख मेजर जनरल फैसल नसीर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए पिछले हफ्ते उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूर्व प्रधानमंत्री की लंबी रैली के दौरान तीन नवंबर को पंजाब प्रांत के वजीरिस्तान इलाके में खान पर कातिलाना हमला हुआ था जिसमें उनके पैर में गोली लगी थी.