विज्ञापन
This Article is From Feb 17, 2016

तुर्की की राजधानी अंकारा में सेना की गाड़ी पर बम हमला, 28 की मौत

तुर्की की राजधानी अंकारा में सेना की गाड़ी पर बम हमला, 28 की मौत
अंकारा: तुर्की की राजधानी अंकारा में सेना के सर्विस वाहनों को निशाना बनाकर किए गए एक कार बम विस्फोट में बुधवार को कम से कम 28 लोगों की मौत हो गई और 61 अन्य घायल हो गए। तुर्की के उप-प्रधानमंत्री नोमान कुतरुलमस ने संवाददाताओं को यह जानकारी दी।

कुतरुलमस ने हमले की निंदा की, लेकिन कहा कि इस बात के अभी तक कोई संकेत नहीं हैं कि इसे किसने अंजाम दिया। इससे पहले मिली खबरों में 18 लोगों के मरने की जानकारी मिली थी।

हमले की यह घटना तुर्की पर आए दिन हो रहे हमलों की कड़ी में ताजा मामला है, जहां इनके लिए जिहादियों के साथ ही कुर्दिश विद्रोहियों को भी आरोपित किया जाता है।

सीएनएन तुर्क और एनटीवी चैनल ने अंकारा के गवर्नर महमत किलीसलार के हवाले से बताया कि कार बम विस्फोट सेना के वाहनों को निशाना बनाकर किया गया था। तुर्की सेना के मुख्यालय और संसद के समीप घटनास्थल से धुएं के बादल उठते देखे गए।

एएफपी के एक संवाददाता ने बताया कि भीषण विस्फोट की आवाज पूरे शहर में सुनाई दी, जिससे लोग दहशत में आ गए। सेना ने बताया कि हमला अंतरराष्ट्रीय समयानुसार शाम चार बजकर 31 मिनट पर हुआ और इसमें जवानों को लेकर जा रहे सेना के वाहनों के काफिले को निशाना बनाया गया। सेना ने हालांकि मरने वालों की संख्या नहीं बताई।

सेना ने बताया कि आतंकी हमला उस समय किया गया जब वाहन एक चौराहे पर लाल बत्ती होने के कारण रुकी थी। प्रधानमंत्री अहमत दोवुतोगोलु ने इस घटना की जानकारी मिलने के बाद अपनी ब्रसेल्स यात्रा रद्द कर दी है। घटनास्थल पर एम्बुलेंसों और दमकल गाड़ियों को देखा गया। एनटीवी टीवी ने बताया कि विस्फोट एक शीर्ष स्तर के सैन्य अधिकारियों के आवासीय ब्लॉक के समीप हुआ।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com