Elon Musk का दावा : "मुझे गोली मारे जाने का खतरा काफी अधिक," Twitter Spaces पर कही यह बात

इलॉन मस्क (Elon Musk) ने कहा, "जब तक आप किसी को नुकसान नहीं पहुंचा रहे, तब तक आपको जो आप चाहते हैं वो कहने की आजादी होनी चाहिए."

Elon Musk का दावा :

Elon Musk ने Twitter Spaces पर कहा कि उन्हें गोली मारे जाने का खतरा काफी बड़ा है ( File Photo)

ट्विटर (Twitter) के नए मालिक इलॉन मस्क (Elon Musk) ने शनिवार को दावा किया है कि उन्हें यह "बड़ा खतरा" है कि कोई उन्हें गोली मार देगा या उनके साथ कुछ बुरा हो जाएगा.  ट्विटर स्पेसेज़ (Twitter Spaces) पर दो घंटे की ऑडियो चैट में इसके बावजूद इलॉन मस्क ने कहा कि वो "खुली कारों की परेड में जाना पसंद करेंगे." साथ ही उन्होंने कहा, "मैं अगर खुल कर कहूं तो मेरे साथ कुछ बुरा होने या मुझे गोली मारे जाने का खतरा काफी अधिक है. अगर आप किसी को मारना चाहो तो यह उतना मुश्किल नहीं है, तो मैं उम्मीद करूंगा कि कोई ऐसा ना चाहे और और मेरे साथ कुछ ऐसा ना हो, लेकिन खतरा तो है."

आगे चर्चा में, टेस्ला और स्पेसएक्स को सीईओ ने ट्विटर पर अपनी भविष्य की योजनाओं और बोलने की आज़ादी की ज़रूरत  पर बात की. उन्होंने कहा, "आखिरकार हम एक ऐसा भविष्य चाहते हैं, जहां हम पर कोई दबाव ना हो. जहां हमारी आवाज़ ना दबाई जाए. और हम बिना किसी डर के वह कह सकें, जो हम कहना चाहते हैं."

इलॉन मस्क ने कहा, "जब तक आप किसी को नुकसान नहीं पहुंचा रहे, तब तक आपको जो आप चाहते हैं वो कहने की आजादी होनी चाहिए."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अरबपति टेक कारोबारी ने यह भी कहा कि इतिहास में, "अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता सामान्य नहीं थी. हमने इसे पाने के लिए काफी लड़ाई लड़ी है क्योंकि यह विरले मिलती है, अपने आप नहीं आती है."