तेज भूकंप के झटकों से दहला दक्षिणी ईरान, 3 की मौत, 19 घायल; रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.0 दर्ज

अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण (यूएसजीएस) ने अपने प्रारंभिक माप को संशोधित करते हुए कहा कि शनिवार तड़के दक्षिणी ईरान में 6.0 तीव्रता का भूकंप आया.

तेज भूकंप के झटकों से दहला दक्षिणी ईरान, 3 की मौत, 19 घायल; रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.0 दर्ज

भूकंप के झटकों से दहला ईरान

तेहरान:

दक्षिणी ईरान में आज सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. सरकारी समाचार एजेंसी आईआरएनए ने बताया है कि शनिवार तड़के दक्षिणी ईरान में आए तेज भूकंप में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और 19 घायल हो गए हैं. अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण (यूएसजीएस) ने अपने प्रारंभिक माप को संशोधित करते हुए कहा कि शनिवार तड़के दक्षिणी ईरान में 6.0 तीव्रता का तेज भूकंप आया. यूएसजीएस ने कहा कि भूकंप का केंद्र होर्मोज़गन प्रांत के बंदरगाह शहर बंदर अब्बास के दक्षिण-पश्चिम में 100 किलोमीटर (60 मील) दूर था.

यूएसजीएस ने अपने प्रारंभिक आकलन में कहा कि नुकसान की संभावना कम है लेकिन कुछ के हताहत होने की संभावना है. पिछले साल नवंबर में जब होर्मोज़गन प्रांत में 6.4 और 6. 3 तीव्रता के भूकंप आए थे, तब एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. ईरान मजबूत भूकंपीय गतिविधि का क्षेत्र है. ईरान का सबसे घातक भूकंप 1990 में आया था, तब भूकंप की तीव्रता 7.4 थी. जिससे देश के उत्तर में 40,000 लोग मारे गए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: अमरनाथ यात्रा शुरू हुई तो याद आई भाईचारे और मोहब्‍बत की कहानी



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)