ड्रोन अटैक में बाल-बाल बचे इराक के प्रधानमंत्री, अमेरिका ने हमले को बताया 'आतंकी कृत्य'

इराक के प्रधानमंत्री कदीमी ने बगदाद के ग्रीन जोन में अपने आवास पर हुए हमले के बाद देश की जनता से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि उन्हें नुकसान नहीं पहुंचा है.

ड्रोन अटैक में बाल-बाल बचे इराक के प्रधानमंत्री, अमेरिका ने हमले को बताया 'आतंकी कृत्य'

इराक के प्रधानमंत्री के घर हुए हमले की अमेरिकी ने की निंदा

वाशिंगटन:

इराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी (Mustafa al-Kadhimi) के घर पर ड्रोन से हमला किया गया है. हमले में इराकी प्रधानमंत्री कदीमी बाल-बाल बच गए. इस बीच, अमेरिका ने इराकी प्रधानमंत्री पर हुए हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है. अमेरिका ने कहा कि स्पष्ट रूप से यह आतंकी कृत्य लगता है. वहीं, कदीमी ने अपने आवास हमले के बाद लोगों से शांत रहने को कहा है. 

अमेरिका के विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा, "हमें यह जानकर राहत मिली है कि इराक के प्रधानमंत्री को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. हम इस आतंकी कृत्य की कड़ी निंदा करते हैं."

उन्होंने कहा, "हम इराक की संप्रभुता और स्वतंत्रता को बनाए रखने में जुटे इराकी सुरक्षा बलों के साथ करीबी संपर्क में हैं और हमने हमले की जांच में सहायता की पेशकश की है."

इराक के प्रधानमंत्री कदीमी ने बगदाद के ग्रीन जोन में अपने आवास पर हुए हमले के बाद देश की जनता से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि उन्हें नुकसान नहीं पहुंचा है. प्रधानमंत्री के कार्यालय ने इस हमले को "हत्या का असफल प्रयास" बताया है. 

सुरक्षा से जुड़े दो सूत्रों ने सुरक्षा बंदोबस्त से लैस ग्रीन जोन में हमले की पुष्टि पहले ही की थी. इस इलाके में अमेरिकी दूतावास भी स्थित है. ग्रीन जोन को अक्सर रॉकेट हमलों से निशाना बनाया जाता है. 

सुरक्षा सूत्रों के मुताबिक, हमले के बाद ग्रीन जोन और उसके आसपास बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है. यह हमला ऐसे समय हुआ है कि जब इराक में पिछले महीने आए चुनाव नतीजों को लेकर सियासी तनाव बढ़ता जा रहा है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)