विज्ञापन
This Article is From Jan 03, 2013

ड्रोन हमले में शीर्ष पाकिस्तानी आतंकवादी समेत 10 मरे

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में दक्षिणी और उत्तरी वजीरिस्तान के कबायली क्षेत्र में गुरुवार तड़के हुए कई ड्रोन हमलों में शीर्ष तालिबान आतंकवादी मुल्ला नजीर और नौ अन्य की मौत हो गई।

समाचार पत्र 'डॉन' ने अपनी रपट में बताया कि तालिबान और खुफिया सूत्रों ने दक्षिणी वजीरिस्तान के वाना शहर में अमेरिका विरोधी आतंकवादी मुल्ला नजीर के उसके पांच साथियों के साथ मारे जाने की पुष्टि की है। ये सभी उस वक्त मारे गए जब एक मानवरहित विमान ने इनके ठिकाने पर दो मिसाइलें दागीं।

एक अन्य घटना में उत्तरी वजीरिस्तान के मीर अली उप जिले के मुबारक शाही गांव में हुए ड्रोन हमले में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए।

रपटों के अनुसार अमेरिकी ड्रोन ने एक वाहन पर दो मिसाइलें दागी और उसके बाद फिर से उस वक्त दो मिसाइलें दागी, जब बचावकर्मी घटनास्थल से शव और घायलों को लेकर जा रहे थे।

सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी वजीरिस्तान में हुए हमले में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। 'बीबीसी' ने मीडिया रपटों का हवाले देते हुए बताया कि मुल्ला नजीर का सहायक रत्ता खान भी हमले में मारा गया है।

शुरुआत में आई मीडिया रपटों में नजीर का नाम नहीं था, लेकिन हमले में चार से पांच लोगों के मरने की बात कही गई थी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक बीते वर्ष पाकिस्तान में कुल 39 ड्रोन हमले हुए, जिनमें से अधिकांश उत्तरी वजीरिस्तान क्षेत्र के पश्चिमोत्तर कबायली क्षेत्र में हुए थे। इन हमलों में 274 लोगों की मौत हो गई थी।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com