विज्ञापन
This Article is From May 05, 2012

पाकिस्तान में अमेरिकी ड्रोन हमले में 10 संदिग्ध आतंकवादी मारे गए

पाकिस्तान में अमेरिकी ड्रोन हमले में 10 संदिग्ध आतंकवादी मारे गए
इस्लामाबाद: पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान कबायली इलाके में शनिवार को अमेरिकी ड्रोन हमले में 10 संदिग्ध आतंकवादी मारे गए। एक हफ्ते में यह दूसरा ऐसा हमला है। सीआईए संचालित जासूसी विमान ने मिरानशाह से 70 किलोमीटर दूर शावल के पहाड़ी इलाके में एक परिसर में दो मिसाइल दागे। यह उत्तरी वजीरिस्तान एजेंसी का मुख्य शहर है।

टीवी चैनलों ने अज्ञात सुरक्षा अधिकारियों के हवाले से कहा कि आतंकवादी परिसर का उपयोग प्रशिक्षण के लिए कर रहे थे। परिसर ध्वस्त हो गया। मारे गए लोगों की अभी पहचान नहीं हो पाई है, क्योंकि कबायली इलाकों में पत्रकारों को संवाद संकलन से रोक दिया गया है। उत्तरी वजीरिस्तान में 29 अप्रैल के बाद यह दूसरा ड्रोन हमला है और पाकिस्तान सरकार के विरोध एवं निंदा के बावजूद ड्रोन हमला जारी रखने के ओबामा प्रशासन की दृढ़ता को दर्शाता है।

विदेश विभाग ने पिछले ड्रोन हमले की निंदा की थी, जिसमें चार संदिग्ध आतंकवादी मारे गए थे और विरोध दर्शाने के लिए अमेरिका के एक कनिष्ठ राजनयिक को तलब किया गया था। पाकिस्तान की सेना ने उत्तरी वजीरिस्तान में अमेरिकी सैनिकों के जाने का अब तक विरोध किया है, जिसे अमेरिका और अफगानिस्तान के अधिकारी अल कायदा और तालिबान का गढ़ बताते हैं, जो सीमा पार अफगानिस्तान में विदेशी सुरक्षा बलों पर हमले को अंजाम देते हैं। पिछले वर्ष ओसामा बिन लादेन के मारे जाने के बाद पाकिस्तान-अमेरिका संबंधों में आई खटास के बाद ड्रोन हमले में काफी कमी आई है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com