"पाकिस्तानी अधिकारियों को तालिबान की जीत का जश्न मनाते देखना वाहियात" : अमेरिकी सांसद ने सुनाई खरी-खरी

अमेरिकी सांसद स्टीव शैबॉट ने हिंदू पॉलिटिकल एक्शन कमेटी की एक वर्चुअल बैठक के दौरान अपने संबोधन में अफगानिस्तान के अल्पसंख्यकों को शरण देने के भारत में कदम की सराहना की है.

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे में पाकिस्तानी गुप्तचर सेवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका: अमेरिकी सांसद (फाइल फोटो)

वॉशिंगटन:

पाकिस्तान पर अफगानिस्तान की अशरफ गनी सरकार को हटाने और सत्ता पर काबिज होने में तालिबान की मदद करने के आरोप लग रहे हैं. इस बीच, एक शीर्ष अमेरिकी रिपब्लिकन सांसद ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान और उसकी खुफिया एजेंसियों ने तालिबान को फूलने-फलने में और अफगानिस्तान पर कब्जा करने में अहम भूमिका निभाई. अमेरिकी सांसद ने कहा कि पाकिस्तान को तालिबान की जीत का जश्न मानते देखना वाहियात है. यह अफगानियों के लिए "अनकही क्रूरता" लाएगा. 

कांग्रेस में इंडिया कॉकस के सह-अध्यक्ष स्टीव शैबॉट ने हिंदू पॉलिटिकल एक्शन कमेटी की एक वर्चुअल बैठक के दौरान अपने संबोधन में अफगानिस्तान के अल्पसंख्यकों को शरण देने के भारत में कदम की सराहना की है. अमेरिकी सांसद ने कहा, "हम सभी जानते हैं कि पाकिस्तान और खासकर उसकी खुफिया एजेंसियों ने अफगानिस्तान में तालिबान का राज कायम करने में अहम भूमिका निभाई है. पाकिस्तानी अधिकारियों को तालिबान की जीत का जश्न मनाते देखना वाहियात है. इससे अफगानियों के खिलाफ अनकही क्रूरता आएगी." 

उन्होंने कहा, ‘‘ पाकिस्तान द्वारा धार्मिक अल्पसंख्यकों पर किए जा रहे उत्पीड़न पर यहां अमेरिका में बहुत कम ध्यान दिया जाता है. अच्छा होगा कि हम अपने साथी नागरिकों को इन दुर्व्यवहारों के बारे में जानकारी दें. अपहरण, जबरन धर्म परिवर्तन और कम उम्र की हिंदू ल़ड़कियों का अधेड़ उम्र के मुस्लमान व्यक्ति से जबरन शादी जैसे जघन्य कांड इस तरह के उत्पीड़न को उजागर करते हैं.'' उन्होंने कहा कि इस तरह के आरोप महज अफवाह नहीं है. 

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com