"भ्रष्ट मौजूदा राष्ट्रपति": सीक्रेट डॉक्‍यूमेंट केस में कोर्ट में पेशी के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने जो बाइडेन पर बोला हमला

अमेरिका की सीक्रेट फाइलें घर ले जाने के मामले में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मंगलवार देर रात फ्लोरिडा राज्य की मियामी कोर्ट में पेशी हुई.

अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने जो बाइडेन को 'भ्रष्‍ट मौजूदा राष्‍ट्रपति' करार दिया है. सीक्रेट डॉक्यूमेंट्स मामले में आरोपों का सामना कर रहे डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के मियामी कोर्ट के सामने पेश हुए. ट्रंप ने कोर्ट में खुद को निर्दोष बताते हुए अपने ऊपर लगे आरोपों को राजनीति से प्रेरित बताया. ट्रंप को हिरासत में लिया गया था, लेकिन उन्‍हें बिना शर्त कोर्ट से जाने की इजाजत मिल गई, लेकिन पूर्व राष्‍ट्रपति को कुछ शर्तों का पालन करने की हिदायत दी गई है.

कोर्ट में सुनवाई के बाद ट्रम्प मियामी से न्यू जर्सी के बेडमिंस्टर में अपने गोल्फ क्लब में वापस चले गए, जहाँ उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों के लिए राष्ट्रपति जो बिडेन को जिम्‍मेदार ठहराया. ट्रंप ने न्यू जर्सी में अपने ग्रीष्मकालीन निवास पर लौटने के बाद कहा, "आज हमने अपने देश के इतिहास में सत्ता का सबसे बुरा दुरुपयोग देखा. यह देखना बहुत दुखद है."

ट्रंप ने कहा, "एक भ्रष्ट मौजूदा राष्ट्रपति ने अपने शीर्ष राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी को झूठे और मनगढ़ंत आरोपों के आधार पर गिरफ्तार कर लिया. ये राष्ट्रपति चुनाव के ठीक पहले हो रहा है, जिसमें वह बहुत बुरी तरह हार रहे हैं. 

बता दें कि डोनाल्‍ड ट्रंप पर जो आरोप लगे हैं, उनमें अधिकतम 10 साल तक की सजा का प्रावधान है. अमेरिकी न्याय विभाग ने बीते शुक्रवार को डोनाल्ड ट्रंप पर लगाए आरोपों को सार्वजनिक किया था. उनके खिलाफ 49 पन्नों में आरोप तय किए गए थे. इनमें राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डालना, परमाणु और डिफेंस सीक्रेट्स की फाइलें गलत तरीके से अपने पास रखने जैसे आरोप शामिल हैं. सुनवाई से पहले ट्रंप ने जॉर्जिया में अपने समर्थकों से कहा कि सरकार उन्हें साजिश के तहत फंसा रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :-



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)