विज्ञापन
This Article is From Feb 21, 2020

जापान के तट पर खड़े पोत में कोरोना से संक्रमित भारतीयों की स्थिति में हो रहा है सुधार

जापान के तट पर पृथक खड़े किए गए पोत में कोरोना वायरस से संक्रमित आठ भारतीय नागरिकों की स्थिति में सुधार हो रहा है. भारतीय दूतावास ने यह जानकारी दी.

जापान के तट पर खड़े पोत में कोरोना से संक्रमित भारतीयों की स्थिति में हो रहा है सुधार
कोरोना वायरस से संक्रमित भारतीयों के हालत में सुधार
टोक्यो:

जापान के तट पर खड़े किए गए पोत में कोरोना वायरस से संक्रमित आठ भारतीय नागरिकों की स्थिति में सुधार हो रहा है. भारतीय दूतावास ने यह जानकारी दी. इस बीच तोक्यो के पास योकोहामा बंदरगाह पर खड़े पोत ‘डायमंड प्रिंसेस' पर सवार स्वस्थ्य लोगों के आखिरी समूह के शुक्रवार को नीचे उतरने की संभावना है. पोत पर यात्री और चालक दल के सदस्यों सहित कुल 3711 लोग सवार थे. पोत पर कुल 138 भारतीय भी थे जिनमें 132 चालक दल के सदस्य और छह यात्री हैं. भारतीय दूतावास ने एक ट्वीट में कहा कि गुरुवार से किसी और भारतीय नागरिक के कारोना वायरस से संक्रमित होने की खबर नहीं है. दूतावास ने कहा कि जिन आठ भारतीयों का इलाज चल रहा था, उनकी स्थिति में सुधार हो रहा है.

बिहार : कोरोना वायरस के शक के बाद विदेशी टूरिस्ट आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

उधर,चीन में जानलेवा कोरोना वायरस संक्रमण से 118 और मौतें होने से मरने वालों की संख्या बढ़ कर 2236 हो गई है जबकि संक्रमण के मामले बढ़ कर 75,465 हो गए. इनमें से अधिकतर मामले सर्वाधिक प्रभावित हुबेई प्रांत से हैं. चीन के स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. मरने वालों की संख्या पिछले दिन के मुकाबले अधिक है जहां वायरस की चपेट में आकर 114 लोगों की मौत हो गई थी लेकिन लगभग एक महीने के बाद अब देश में संक्रमण के मामलों में कमी आई है. इससे उम्मीद बढ़ी है कि बीजिंग के इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में प्रयास कारगर साबित हो रहे हैं.

VIDEO: कोरोना वायरस की आड़ में पूर्वोत्तर के छात्रों पर की जा रही नस्लीय टिप्पणी

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com