कनाडा में लक्ष्मी नारायण मंदिर के अध्यक्ष के बेटे के घर पर गोलीबारी, अब CCTV खंगाल रही सरे पुलिस

मामले की जांच सरे जेनरल इन्वेस्टिगेशन आरसीएमपी यूनिट मामले की जांच (Canada Firing) कर रही है. अधिकारी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर इस घटना का मकसद क्या था.

कनाडा में लक्ष्मी नारायण मंदिर के अध्यक्ष के बेटे के घर पर गोलीबारी, अब CCTV खंगाल रही सरे पुलिस

कनाडा में हिंदू मंदिर पर हमला.

नई दिल्ली:

कनाडा के सरे में गोलीबारी की घटना सामने आई है. सरे में एक भारतीय मूल के शख्स के घर पर गोलीबारी (Canada Firing) हुई. रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस घटना की जांच कर रही है. फायरिंग की घटना बुधवार (27 दिसंबर) को सुबह-सुबह सरे के लक्ष्मी नारायण मंदिर के अध्यक्ष सतीश कुमार के बेटे के घर पर हुई. पुलिस ने बताया कि इस घटना में किसी के भी घायल होने की खबर नहीं है.  सरे पुलिस के मीडिया रिलेशन ऑफिसर, कांस्टेबल परमबीर काहलों के मुताबिक, गोलियों की वजह से घर को काफी नुकसान हुआ है. 

ये भी पढ़ें-रामलला प्राण प्रतिष्ठा: तैयारियों को रफ्तार देने अयोध्या जाएंगे PM मोदी, एयरपोर्ट और नई ट्रेन समेत देंगे ये सौगातें

कनाडा के सरे में गोलीबारी की घटना की जांच

सरे पुलिस ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि 27 दिसंबर, 2023 को सुबह करीब 8:03 बजे, सरे आरसीएमपी को  80 एवेन्यू के 14900 ब्लॉक में एक घर पर गोलीबारी की रिपोर्ट मिली, जिस पर उन्होंने तुरंत एक्शन लिया. हालांकि घटना के दौरान कोई घायल नहीं हुआ, लेकिन गोलियों की वजह से घर को नुकसान पहुंचा है. पुलिस ने इलाके में पहुंचकर घटनास्थल की जांच की और गवाहों से बात की. इसके साथ ही आसपास के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले.

पुलिस तलाश रही गोलीबारी के पीछे का कारण

मामले की जांच सरे जेनरल इन्वेस्टिगेशन आरसीएमपी यूनिट मामले की जांच कर रही है. अधिकारी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर इस घटना का मकसद क्या था. सरे पुलिस ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में कहा, अगर किसी के पास इस घटना को लेकर कोई भी जानकारी है तो वह सरे पुलिस से संपर्क कर सकता है. सरे आरसीएमपी जनरल इन्वेस्टिगेशन यूनिट इस घटना के मकसद का पता लगाने के लिए जांच कर रही है. उन्होंने कहा कि अब तक अपराधियों की पहचान नहीं हो सकी है.

मंदिर को मिली धमकियों का हमले से कनेक्शन नहीं

सरे पुलिस ने लक्ष्मी नारायण मंदिर को हाल ही में मिली धमकियों से हमले के किसी भी संबंध की पुष्टि नहीं की है. इससे पहले नवंबर में, भारतीय मूल के कनाडाई सांसद चंद्र आर्य ने सरे में खालिस्तान समर्थकों का एक कथित वीडियो शेयर किया था. जिसमें दावा किया गया था कि वे लोग लक्ष्मी नारायण मंदिर में परेशानी पैदा करना चाहते हैं. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि पिछले सालों में मंदिरों को निशाना बनाया गया है. आर्य ने कहा, "पिछले कुछ सालों के दौरान हिंदू मंदिरों पर कई बार हमले हुए हैं. हिंदू-कनाडाई लोगों के खिलाफ घृणा अपराध किए जा रहे हैं." बता दें कि अप्रैल में स्वामीनारायण मंदिर में भी तोड़फोड़ की गई थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-'मांग रहे थे मदद, लहरा रहे थे सफेद झंडा', गलती से मारे गए इजरायली बंधक: रिपोर्ट