विज्ञापन

कनाडा ने खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप निज्जर की हत्या के मामले में की चौथी गिरफ्तारी

45 वर्षीय हरदीप निज्जर की 18 जून, 2023 को ब्रिटिश कोलंबिया के सरे में गुरु नानक सिख गुरुद्वारे के बाहर हत्या कर दी गई थी. आईएचआईटी जांचकर्ताओं ने 3 मई को हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के लिए तीन भारतीय नागरिकों- करण बराड़, कमलप्रीत सिंह और करणप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया था.

कनाडा ने खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप निज्जर की हत्या के मामले में की चौथी गिरफ्तारी
हरदीप निज्जर की ब्रिटिश कोलंबिया के सरे में गुरु नानक सिख गुरुद्वारे के बाहर हत्या कर दी गई थी...
ओटावा:

कनाडा ने खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप निज्जर की हत्या के मामले में चौथी गिरफ्तारी की है. यह शख्‍स भी एक भारतीय है. कनाडा की एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, कनाडाई अधिकारियों ने खालिस्तान अलगाववादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भूमिका के लिए शनिवार को चौथे भारतीय नागरिक को गिरफ्तार किया. कनाडा के ब्रैम्पटन, सरे और एबॉट्सफ़ोर्ड इलाकों के निवासी बाईस वर्षीय अमरदीप सिंह पर फर्स्ट डिग्री हत्या और हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया गया है.

इंटीग्रेटेड होमिसाइड इन्वेस्टिगेशन टीम (आईएचआईटी) ने कहा कि अमरदीप सिंह को हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में उनकी भूमिका के लिए 11 मई को गिरफ्तार किया गया था. आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि वह पहले से ही अन्‍य आरोपों के लिए पील क्षेत्रीय पुलिस की हिरासत में था. 

आईएचआईटी के प्रभारी अधिकारी अधीक्षक मंदीप मुकर ने बताया, "यह गिरफ्तारी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भूमिका निभाने वालों को जिम्मेदार ठहराने के लिए हमारी चल रही जांच के नेचर को दर्शाता है. हम इस मामले को लेकर बेहद गंभीर हैं." 

45 वर्षीय हरदीप निज्जर की 18 जून, 2023 को ब्रिटिश कोलंबिया के सरे में गुरु नानक सिख गुरुद्वारे के बाहर हत्या कर दी गई थी. आईएचआईटी जांचकर्ताओं ने 3 मई को हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के लिए तीन भारतीय नागरिकों- करण बराड़ (22), कमलप्रीत सिंह (22) और 28 वर्षीय करणप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया था. तीनों व्यक्ति एडमॉन्टन में रहने वाले भारतीय नागरिक हैं और उन पर प्रथम श्रेणी हत्या और हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया गया है.

ये भी पढ़ें :- 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
"इजरायल ने बराबर किया हिसाब" : हिज्‍बुल्‍लाह प्रमुख नसरल्लाह को मार गिराने पर बोले नेतन्‍याहू
कनाडा ने खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप निज्जर की हत्या के मामले में की चौथी गिरफ्तारी
चीन में 'यागी' तूफान ने मचाई तबाही, 2 लोगों की मौत, 92 घायल; एक साल में 11वां चक्रवात
Next Article
चीन में 'यागी' तूफान ने मचाई तबाही, 2 लोगों की मौत, 92 घायल; एक साल में 11वां चक्रवात
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com