विज्ञापन
This Article is From May 11, 2014

बुजुर्ग सिख पर हमले के आरोप में ब्रिटिश युवती को दो साल की कैद

बुजुर्ग सिख पर हमले के आरोप में ब्रिटिश युवती को दो साल की कैद
लंदन:

ब्रिटिश शहर कोवेंट्री में एक बुजुर्ग सिख को घूंसा मारने और उन्हें जमीन पर धकेलने वाली 20-वर्षीय एक ब्रिटिश युवती को दो साल की कैद की सजा सुनाई गई है। लंदन के उत्तर पश्चिम में स्थित इस शहर में 80-वर्षीय जोगिन्दर सिंह पर कोरल मिलचिप ने पिछले साल अगस्त में हमला किया था, हालांकि यह घटना कैमरे में दर्ज हो गई थी।

इस स्तब्ध कर देने वाली वीडियो में देखा गया कि उसने सिंह को घूंसा मार कर जमीन पर गिरा दिया और उन पर लात चलाए। इस हमले से सिंह के चेहरे पर चोट आई और उनकी आंखों के चारों ओर काला निशान बन गया। एक राहगीर ने इस हमले की मोबाइल फोन से वीडियो बनाई थी। तीन माह बाद अन्य स्वास्थ्य कारण से सिंह की मौत हो गई।

बीबीसी की खबर के मुताबिक जासूसों का कहना है कि हमले में और सिंह की मौत के बीच कोई संबंध स्थापित करना संभव नहीं है। कोवेंट्री सीआईडी के मैट मारखम ने बताया, सिंह के साथ जो कुछ भी हुआ, वह हर किसी को बहुत परेशान करने वाला है।

सिंह की पुत्रवधू ने अपने बयान में कहा, घटना के बाद से हम सभी ने उनमें बदलाव पाया। वह बहुत घबराए हुए और चिड़चिड़ा स्वभाव के हो गए थे। इसका इतना असर हुआ कि वह अपने ही घर में सहज महसूस नहीं कर पा रहे थे। वारविक क्राउन अदालत में शुक्रवार को हमले की बात स्वीकार करने के बाद मिलचिप को कैद की सजा सुनाई गई।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com