न्यूयॉर्क: कार की मामूली टक्कर के बाद मारपीट में सिख व्यक्ति की मौत, मेयर ने की हमले की निंदा

Sikh Man Attacked In US: न्यूयॉर्क डेली न्यूज के मुताबिक, न्यूयॉर्क पुलिस विभाग के 102 प्रीसिंक्ट की पुलिस ने ऑगस्टिन पर हत्या और हमले का आरोप लगाया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि शनिवार को क्वींस में दोषी ठहराए जाने के बाद ऑगस्टिन को हिरासत में रखा गया है.

न्यूयॉर्क: कार की मामूली टक्कर के बाद मारपीट में सिख व्यक्ति की मौत, मेयर ने की हमले की निंदा

Sikh Man Attacked In US: न्यूयॉर्क सिटी के मेयर एरिक एडम्स ने जसमेर सिंह पर हमले की निंदा करते हुए समुदाय की सुरक्षा सुनिश्चित करने की प्रतिबद्धता जताई.

न्यूयॉर्क:

अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में एक कार हादसे के बाद मारपीट में 66 वर्षीय सिख व्यक्ति घायल हो गए. उनके सिर में गंभीर चोट लगी जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई.  पिछले गुरुवार को क्वींस में एक वाहन से हुई मामूली टक्कर के बाद उसमें सवार 30 वर्षीय गिल्बर्ट ऑगस्टिन ने जसमेर सिंह पर हमला कर दिया था. यह न्यूयॉर्क में पिछले एक हफ्ते में किसी सिख व्यक्ति पर हमले की दूसरी घटना थी.

कार टकराने के बाद हुआ था विवाद
न्यू योर डेली न्यूज की रिपोर्ट में कहा गया है कि जसमेर सिंह और ऑगस्टिन की कार पिछले गुरुवार को आपस में टकरा गई थीं, जिससे दोनों वाहनों में खरोंचें आई थीं. इस दौरान जैसे ही सिंह ने 911 पर कॉल करने की कोशिश की तो दूसरी कार में बैठे व्यक्ति ने कथित तौर पर कहा ‘‘पुलिस नहीं, पुलिस नहीं''. फिर उसने उनका फोन छीन लिया. रिपोर्ट के अनुसार, सिंह कार से बाहर निकले और अपना फोन वापस पाने की कोशिश में ऑगस्टिन का पीछा किया.

इस दौरान दोनों में बहस हुई और जसमेर सिंह तुरंत ऑगस्टिन से अपना फोन लेकर कार में बैठ गए. इससे गुस्साए ऑगस्टिन ने सिंह के सिर और चेहरे पर तीन बार मुक्का मारा.

गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती, मौत
ऑगस्टिन के जोरदार हमले से जसमेर सिंह जमीन पर गिर गए और उनके सिर में गंभीर चोट आई. इसके बाद ऑगस्टिन घटनास्थल से फरार हो गया. रिपोर्ट के मुताबिक, सिंह को गंभीर अवस्था में अस्पताल ले जाया गया, जहां मस्तिष्क में लगी चोट के कारण उनकी मौत हो गई.

न्यूयॉर्क सिटी के मेयर ने जसमेर सिंह पर हमले की निंदा की
न्यूयॉर्क सिटी के मेयर एरिक एडम्स ने जसमेर सिंह पर हमले की निंदा करते हुए समुदाय की सुरक्षा सुनिश्चित करने की प्रतिबद्धता जताई. मेयर एडम्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर कहा, “जसमेर सिंह इस शहर से प्यार करते थे और अपनी दुखद मौत से पहले बहुत कुछ पाने के हकदार थे. सभी न्यूयॉर्क वासियों की ओर से, मैं चाहता हूं कि हमारा सिख समुदाय यह जाने कि हमारे पास आपके लिए संवेदनाएं जताने से कहीं अधिक है. आपके लिए हमारी यह दृढ़ प्रतिबद्धता है कि हम उस नफरत को अस्वीकार करते हैं, जिसने इस बेकसूर की जान ले ली और हम आपकी रक्षा करेंगे.”

मेयर एडम्स ने कहा, “इस चुनौतीपूर्ण पल में इस महत्वपूर्ण समुदाय की जरूरतों पर चर्चा करने के लिए हमारी टीम इस सप्ताह सिख नेताओं के साथ बैठक करेगी.” 

दोषी ठहराए जाने के बाद ऑगस्टिन को हिरासत में लिया गया
न्यूयॉर्क डेली न्यूज के मुताबिक, न्यूयॉर्क पुलिस विभाग के 102 प्रीसिंक्ट की पुलिस ने ऑगस्टिन पर हत्या और हमले का आरोप लगाया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि शनिवार को क्वींस में दोषी ठहराए जाने के बाद ऑगस्टिन को हिरासत में रखा गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछले हफ्ते  न्यूयॉर्क में सिख युवक पर हुआ था हमला
इसके आगे रिपोर्ट में कहा गया है कि  पिछले हफ्ते न्यूयॉर्क में 19 वर्षीय एक सिख युवक उस समय हमले का शिकार हुआ था, जब वह रिचमंड हिल में बस से गुरुद्वारा जा रहा था. 26 वर्षीय क्रिस्टोफर फिलिपो ने युवक के सिर के पीछे मुक्का मारा था, उसकी पगड़ी उतारने की कोशिश की थी और उससे कहा था, ‘‘हम इस देश में इसे (पगड़ी) नहीं पहनते हैं.''