Video: महिला पुलिसकर्मी की बहादुरी, लंदन में तलवार से हमला करने वाले संदिग्ध को ऐसे धर दबोचा

सोशल मीडिया पर जारी वीडियो फुटेज में संदिग्ध को एक घर में वाहन को टक्कर मारने के बाद तलवार के साथ झाड़ियों में घूमते हुए दिखाया गया है. 

Video: महिला पुलिसकर्मी की बहादुरी, लंदन में तलवार से हमला करने वाले संदिग्ध को ऐसे धर दबोचा

लंदन में तलवार से हमला.

नई दिल्ली:

लंदन से एक बहुत ही हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. मंगलवार को लंदन (Stabbing Spree In London) की सड़क पर एक शख्स ने पुलिस और आम लोगों पर तलवार से ताबड़तोड़ हमला (London Sword Attack) कर  दिया. इस घटना में एक 14 साल के लड़के की मौत हो गई और चार अन्य लोग घायल हुए हैं. इस घटना के बाद महिला पुलिस अधिकारी ने हमलावर शख्स को गिरफ्तार कर लिया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में तलवारबाजी की घटना को साफ तौर पर देखा जा सकता है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला पुलिसकर्मी ने किस बहादुरी से पिस्तौल तानते हुए तलवारबाजी कर रहे 36 साल के शख्स को पूर्वी लंदन के हैनॉल्ट के पास से गिरफ्तार कर लिया. 22 सेकंड के इस फुटेज में महिला अधिकारी को एक गली में संदिग्ध के पास आते हुए दिखाया गया है. इस दौरान हमलावर वहां से भागने की कोशिश करता दिख रहा है. जैसे ही आरोपी पुलिस अधिकारी से दूर जाता है, वह तुरंत उसे जमीन पर लाने के लिए टेजर डिस्चार्ज का इस्तेमाल करती है.

कुछ सेकंड बाद, छह अन्य अधिकारियों को भी संदिग्ध की तरफ बढ़ते देखा जा सकता है, जिसे बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस का कहना है कि उसको हत्या के शक में गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल वह अस्पताल में भर्ती है. दरअसल तलवारबाजी की घटना से पहले उसकी वैन एक बिल्डिंग से टकरा गई थी, जिससे उसे चोटें आई थीं.

लंदन में तलवारबाजी में लड़के की मौत, 4 घायल

पुलिस ने बताया कि इस घटना में एक 14 साल के लड़के की मौत हो गई. वहीं 2 आम लोगों समेत दो पुलिस अधिकारी घायल हो गए. उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दरअसल तलवार चलाने वाले व्यक्ति ने उन पर हमला कर दिया था. अधिकारियों ने बताया कि उन्हें पूर्वी लंदन के थुरलो गार्डन में एक घर में एक वाहन घुसाए जाने की रिपोर्ट के लिए बुलाया गया था. सोशल मीडिया पर जारी वीडियो फुटेज में संदिग्ध को एक घर में वाहन को टक्कर मारने के बाद तलवार के साथ झाड़ियों में घूमते हुए दिखाया गया है. 

पांच घायलों में एक की मौत

हालांकि पुलिस ने ये भी साफ कर दिया है कि यह घटना किसी भी आतंकवाद घटना से जुड़ी हुई नहीं लगती है. लंदन की मेट्रोपॉलिटन पुलिस के मुख्य अधीक्षक स्टुअर्ट बेल ने कहा कि सभी पांच पीड़ितों को अस्पताल ले जाया गया था. उन्होंने एक मीडिया ब्रीफ में कहा कि यह बहुत ही दुख की बात है कि इस घटना में घायल हुए लोगों में से एक की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि चाकू लगने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया,  दुर्भाग्य से कुछ देर बाद उनकी मृत्यु हो गई. अन्य चार लग फिलहाल खतरे से बाहर हैं.

ये भी पढ़ें-"सात फेरों के बिना हिंदू विवाह मान्य नहीं" : सुप्रीम कोर्ट का शादी पर बड़ा फैसला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-बम की धमकी वाले ईमेल के बाद दिल्ली के 8 स्कूल कराए गए खाली, बीच में रोकी गई परीक्षा