विज्ञापन
This Article is From Sep 28, 2013

मनमोहन के लिए दुर्लभ भाव-भंगिमा का प्रदर्शन किया ओबामा ने

मनमोहन के लिए दुर्लभ भाव-भंगिमा का प्रदर्शन किया ओबामा ने
वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा आज दुर्लभ से दुर्लभतम भाव-भंगिमा प्रदर्शित करते हुए ओवल ऑफिस में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात के बाद उन्हें छोड़ने के लिए व्यक्तिगत रूप से व्हाइट हाउस के पोर्टिको तक चलकर आए।

व्हाइट हाउस के सख्त प्रोटोकॉल को जानने वाले लोग कहते हैं कि यह राष्ट्रपति का दुर्लभ से दुर्लभतम भाव प्रदर्शन है, जो उन्होंने पहले कभी नहीं देखा।

अधिकारियों ने पहले भी इस बात पर गौर किया है ओबामा न केवल एक महान नेता और राजनेता के तौर पर प्रधानमंत्री सिंह का सम्मान करते हैं, बल्कि एक अर्थशास्त्री के रूप में भी उनका आदर करते हैं। दोनों नेताओं के बीच एक अच्छा निजी तालमेल है।

ओबामा ने अपनी प्रेसीडेंसी का पहला राजकीय भोज नवंबर 2009 में मनमोहन सिंह को दिया था और उन्होंने भारत और अमेरिका को 21वीं सदी के अत्यावश्यक सहयोगी देश कहा है।

ओबामा ने अपने बयान में प्रधानमंत्री की प्रशंसा की। उन्होंने कहा, वह भारत के प्रधानमंत्री के तौर पर अपने कार्यकाल में अमेरिका के लिए और व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए अच्छे दोस्त और सहयोगी रहे हैं। ओबामा ने सिंह की ओर मुखातिब होते हुए कहा, हमारे दोनों देशों के बीच रिश्तों को मजबूत करते रहने के आपके सभी प्रयासों के लिए बहुत बहुत धन्यवाद। सिंह ने भी भारत-अमेरिका के रिश्तों में ओबामा की प्रतिबद्धता के लिए उनकी प्रशंसा की।

इस बीच प्रधानमंत्री के ओबामा से मुलाकात करके व्हाइट हाउस से चले जाने के बाद भी कश्मीरियों और सिखों के एक समूह ने उसके बाहर प्रदर्शन किया।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com