विज्ञापन
This Article is From Nov 09, 2015

बांग्लादेश: खालिदा जिया के बेटे के खिलाफ राजद्रोह मामले में वारंट

बांग्लादेश: खालिदा जिया के बेटे के खिलाफ राजद्रोह मामले में वारंट
फाइल फोटो
ढाका: बांग्लादेश की राजधानी ढाका की एक अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के बेटे तारिक रहमान के खिलाफ राजद्रोह के मामले में वारंट जारी किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, सत्तारूढ़ बांग्लादेश अवामी लीग समर्थक संगठन 'बंगबंधु फाउंडेशन' के अध्यक्ष मोशीउर मलिक ने विपक्षी पार्टी के उप प्रमुख की टिप्पणी के खिलाफ मामला दायर किया है। रहमान ने अपनी टिप्पणी में बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान को 'पाकबंधु' (पाकिस्तान का मित्र) कहा था।

मलिक ने रविवार को दाखिल अपनी याचिका में कहा कि रहमान ने 29 सितंबर को लंदन में एक कार्यक्रम में कहा था कि उनके पिता जियाउर रहमान बांग्लादेश के पहले राष्ट्रपति थे। खालिदा की बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) के एक वरिष्ठ उपाध्यक्ष रहमान ने बांग्लादेश के संस्थापक, बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान को एक पाकबंधु (पाकिस्तान का मित्र) कहा है।

मामले की जांच करेगी पुलिस की गुप्‍तचर शाखा
वादी ने उनकी इस टिप्पणी के लिए उन्हें दंडित करने की मांग की है। ढाका के अतिरिक्त मुख्य महानगर दंडाधिकारी की अदालत के न्यायाधीश लुतफुर रहमान शिशिर ने रविवार को वारंट जारी करने के साथ ही बांग्लादेश पुलिस की गुप्तचर शाखा को मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

रहमान को 2007-2008 में सेना के नियंत्रण वाली कामचलाऊ सरकार के दौरान भ्रष्टाचार के आरोप में 7 मार्च, 2007 को गिरफ्तार किया गया था। विपक्षी दल की प्रमुख, खालिदा जिया अक्सर कहती हैं कि प्रधानमंत्री शेख हसीना की मौजूदा सरकार के दौरान उनके बेटे पर राजनीतिक प्रतिशोध के कारण मामला चलाया जा रहा है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com