विज्ञापन
This Article is From Mar 28, 2017

कोलोराडो मस्जिद में तोड़फोड़ के मामले में एक व्यक्ति गिरफ्तार

कोलोराडो मस्जिद में तोड़फोड़ के मामले में एक व्यक्ति गिरफ्तार
अमेरिका में एक मस्जिद...
फोर्टकोलिंस (अमेरिका): कोलोराडो स्टेट यूनिवर्सिटी के नजदीक एक मस्जिद में तोड़फोड़ के सिलसिले में पुलिस ने एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पुलिस इस मामले की एक घृणा अपराध के तहत जांच कर रही है. ‘द कोलोराडोआन’ ने खबर दी है कि पूर्वाग्रह से प्रेरित अपराध को अंजाम देने सहित कई आरोपों के संदेह में जोसेफ स्कॉट गियाक्विन्टो (35) को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस ने लोगों से डेनवेर से करीब 60 मील उत्तर में स्थित इस्लामिक सेन्टर ऑफ फोर्ट कोलिन्स में एक बाइबिल फेंकने, मेजों को पलटने और खिड़कियों को तोड़ने वाले व्यक्ति की पहचान में मदद करने की अपील की थी. एक पुलिस प्रवक्ता ने समाचारपत्र को बताया कि उनके पास इस बात का विस्तृत ब्यौरा नहीं है कि पुलिस ने कैसे संदिग्ध के रूप में गियाक्विन्टो की पहचान की.

पुलिस ने निगरानी वीडियो के दो क्लिप जारी किए हैं जिनमें रविवार को इस्लामिक सेन्टर ऑफ फोर्ट कोलिन्स में तोड़फोड़ का दृश्य नजर आ रहा है. एक क्लिप में एक व्यक्ति ने अपना चेहरा ढक रखा है और माना जा रहा है कि वह किशोर है या करीब 20 साल का है. वह लड़का फर्श से पत्थर उठाता दिख रहा है और दूसरी क्लिप में वह लड़का एक दरवाजे को पैर से मारते दिख रहा है. सेन्टर के अध्यक्ष तौफिक अबोएलाइल ने बताया कि रविवार को तड़के चार बजे के करीब व्यक्ति ने दरवाजा तोड़कर मस्जिद के भीतर घुसने का प्रयास किया लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाया.

 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com