विज्ञापन
This Article is From Jan 05, 2020

मां को आया स्ट्रोक तो 5 साल की बच्ची ने किया ये काम, ऐसे बचाई महिला की जान

डामियन आमतौर पर गाड़ी चलाते वक्त बात नहीं करता लेकिन उस दिन उसने अपनी बेटी का फोन उठा लिया. रोते हुए प्रिया ने उसे बताया कि उसकी मां मैरी चाय पीते वक्त अचानक बेहोश हो गई और नीचे गिर गई. 

मां को आया स्ट्रोक तो 5 साल की बच्ची ने किया ये काम, ऐसे बचाई महिला की जान
तस्वीर में डामियन, उसकी पत्नी मैरी और बेटी प्रिया हैं.
नई दिल्ली:

एक 5 साल की बच्ची ने एक वीडियो कॉल की मदद से अपनी मां मैरी की जान बचा ली. दरअसल, आयरलैंड के कॉर्क में रहने वाली इस बच्ची को उसके पिता डामियन गाल्विन (Damien Galvin) ने वीडियो कॉल का इस्तेमाल करना सिखाया था ताकि वह परिवार के अन्य सदस्यों से आसानी से बात कर सके.

एक अंग्रेजी वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, जब बच्ची के पिता काम पर जा रहे थे तब प्रिया ने अपने पापा को वीडियो कॉल किया. हालांकि, डामियन आमतौर पर गाड़ी चलाते वक्त बात नहीं करते लेकिन उस दिन उसने अपनी बेटी का फोन उठा लिया. रोते हुए प्रिया ने उसको बताया कि मां चाय पीते वक्त अचानक बेहोश हो गई और नीचे गिर गई. 

यह भी पढ़ें: नऊवारी साड़ी पहन लड़की ने सेक्सोफोन पर बजाया Jingle Bells

जब तक डामियन को कुछ समझ आता, प्रिया ने कैमरा अपनी मां की तरफ घुमा दिया जो जमीन पर बेहश पड़ी थी. इसके  बाद डामियन ने तुरंत फॉन काटा और मैरी की बहन और माता-पिता को इसकी जानकारी दी. वो तुरंत मैरी के पास पहुंचे और एम्बुलेंस बुलाई. डामियन ने बताया, ''करीब 40 मिनट में एंबुलेंस पहुंची और हम तुंरत मैरी को अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने जल्द से जल्द उसे देखा. डॉक्टरों ने बताया कि मैरी को स्ट्रोक पड़ा था. उसके सिर में एक क्लॉट मिला है, जिसकी वजह से वह अचानक बेहोश हो गई थी''. 

इसके बाद डामियन ने मैरी की डॉक्टर का शुक्रिया अदा किया, जिन्होंने कहा कि प्रिया के तुरंत जानकारी देने के कारण ही उसकी मां की जान बच पाई है. वह सही मायने में हीरो है. इस घटना के बाद भावुक हुए पिता ने कहा कि वह अब कभी अपनी बेटी को आईपैड का इस्तेमाल करने से नहीं रोकेंगे. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com