विज्ञापन
This Article is From Apr 06, 2023

विश लिस्ट डॉक्युमेंट करने वाले 18 वर्षीय टिकटॉक स्टार की कैंसर से लड़ाई के बाद मौत

18 साल के इस लड़के के टिकटॉक पर 300,000 से ज्यादा फॉलोअर्स थे. उन्होंने जून 2022 में वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म पर अपने कैंसर के जूझने का खुलासा किया और अपनी "बकेट लिस्ट" लॉन्च की थी.

विश लिस्ट डॉक्युमेंट करने वाले 18 वर्षीय टिकटॉक स्टार की कैंसर से लड़ाई के बाद मौत
(फाइल फोटो)

एक टीनेज टिकटॉक स्टार की 18 साल की उम्र में मृत्यु हो गई है. टुडे के मुताबिक हैरिसन गिलक्स की मौत की चौंकाने वाली खबर कनाडा से आई है. वे रेयर सॉप्ट टिसू कैंसर था. बीमारी का पता चलने के बाद वे अपनी बकेट लिस्ट (वैसे चीजों की सूची जो इंसान अपने जीवनकाल में पूरा करना चाहता है) को पूरा करने का प्रयास कर रहे थे.

कनाडा निवासी हैरिसन की 30 मार्च को फ्रेडेरिशन, न्यू ब्रंसविक में डॉ एवरेट चाल्मर्स रीजनल अस्पताल में मृत्यु हो गई. उनके परिजनों ने उनके मौत की ऑनलाइन पोस्ट में पुष्टि की है. 

परिवार ने ऑनलाइन पोस्ट में कहा, "हैरिसन कई लोगों के लिए एक प्रेरणा थे. उनकी मुस्कान एक कमरे को रोशन कर सकती थी, उनकी हंसी किसी को भी खुश कर सकती थी. वह एक बादल भरे दिन में हमारी धूप थे." 

उन्होंने लिखा कि उन्होंने हमेशा हर स्थिति में अच्छे की तलाश की और अपने टिकटॉक वीडियो के माध्यम से आशा और प्रोत्साहन के अपने संदेशों के साथ कई लोगों के जीवन को छुआ, जहां उन्होंने दुनिया के साथ कैंसर के साथ अपनी यात्रा को पन्ने पर उतारा और साझा किया."

बता दें कि जब डॉक्टरों ने हैरिसन के प्रोस्टेट में एक बड़ा ट्यूमर और उसके फेफड़ों पर धब्बे पाए, तब नवंबर 2020 में पहली बार रेबडोमायोसार्कोमा द्वारा उसका उपचार किया गया था, जो सॉफ्ट टिशू को प्रभावित करता है.

सीबीसी न्यूज के अनुसार, कलाकार का कीमोथेरेपी और रेडिएशन के साथ महीनों तक इलाज किया गया. आउटलेट ने आगे कहा कि पिछले साल फरवरी में, उन्होंने ठीक होने के लक्षण दिखाए और परिवार की छुट्टी पर जाने का फैसला किया. कैंसर तभी प्रीमैच्यौर स्टेज का निकला. 

लेकिन कुछ ही महीनों बाद, ये पता चला कि ये बीमारी गंभीर रूप ले चुका है. 18 साल के इस लड़के के टिकटॉक पर 300,000 से ज्यादा फॉलोअर्स थे. उन्होंने जून 2022 में वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म पर अपने कैंसर के जूझने का खुलासा किया और अपनी "बकेट लिस्ट" लॉन्च की, जिसमें उनके समय से पहले विभिन्न स्थानों की यात्रा करना शामिल था. 

यह भी पढ़ें -

-- दिल्ली एयरपोर्ट 2022 में दुनिया का नौवां सबसे व्यस्त हवाई अड्डा: एयरपोर्ट्स काउंसिल इंटरनेशनल
-- बंगाल सरकार ने हनुमान जन्मोत्सव पर तीन जिलों में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती का लिया फैसला

 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
हमास चीफ याह्या सिनवार के शव के पास क्या-क्या मिला, देखिए सामान की पूरी लिस्ट
विश लिस्ट डॉक्युमेंट करने वाले 18 वर्षीय टिकटॉक स्टार की कैंसर से लड़ाई के बाद मौत
'UN पर एक दाग...' : इजरायल ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव की एंट्री पर लगाया बैन
Next Article
'UN पर एक दाग...' : इजरायल ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव की एंट्री पर लगाया बैन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com