विज्ञापन
This Article is From Jan 22, 2018

तुर्की के हमले में सीरिया के 18 नागरिकों की मौत, शनिवार को कुर्दिश लड़ाकों के खिलाफ शुरू किया था अभियान

ब्रिटेन की मानवाधिकार संस्था सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के मुताबिक, तुर्की द्वारा सीरिया और तुर्की के बीच के सीमावर्ती क्षेत्रों से कुर्दिश लड़ाकों को खदेड़ने के लिए किए गए शनिवार को किए गए हवाई हमलों और रविवार को किए गए जमीनी हमलों में अफरीन और आसपास के गांवों में मौतें हुईं.

तुर्की के हमले में सीरिया के 18 नागरिकों की मौत, शनिवार को कुर्दिश लड़ाकों के खिलाफ शुरू किया था अभियान
फाइल फोटो
उत्तरी सीरिया में कुर्द के कब्जे वाले अफरीन से कुर्दिश लड़ाकों को खदेड़ने के लिए  तुर्की  की ओर से शुरू किए गए सैन्य अभियान में 18 नागरिकों की मौत हो गई. ब्रिटेन की मानवाधिकार संस्था सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के मुताबिक, तुर्की द्वारा सीरिया और तुर्की के बीच के सीमावर्ती क्षेत्रों से कुर्दिश लड़ाकों को खदेड़ने के लिए किए गए शनिवार को किए गए हवाई हमलों और रविवार को किए गए जमीनी हमलों में अफरीन और आसपास के गांवों में मौतें हुईं.

तुर्की ने सीरिया में शुरू किया सैन्य अभियान, ईरान, रूस और अमेरिका के राजदूतों को दी जानकारी

कुर्दिश कार्यकर्ताओं का कहना है कि अफरीन में रविवार को तुर्की के हमलों में मारे गए 11 लोगों में छह बच्चे और महिलाएं भी हैं जबकि इसमें 16 लोग घायल हुए हैं. सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद ने रविवार को कहा कि अफरीन पर तुर्की के गुस्से को तुर्की की नीतियों से अलग करके नहीं देखा जा सकता. तुर्की की ये नीतियां सीरिया में आतंकवाद और आतंकवादी समूहों को सहयोग देने के लिए सीरियाई संकट शुरू होने के पहले दिन से प्रभावी हैं.

वीडियो : रूस और तुर्की के बीच हुई थी सीजफायर की सहमति

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तइप एर्दोगन ने रविवार को कहा कि अफरीन में सैन्य अभियान थोड़े समय में समाप्त हो जाएगा. उन्होंने इस सैन्य अभियान को राष्ट्रीय संघर्ष बताया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com