वर्ल्ड टी-20 : न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 22 रन से हराकर सेमीफाइनल में पक्की की जगह

वर्ल्ड टी-20 : न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 22 रन से हराकर सेमीफाइनल में पक्की की जगह

मोहाली:

न्यूजीलैंड ने पंजाब क्रिकेट संघ मैदान पर मंगलवार को खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर-10 दौर के ग्रुप-2 मुकाबले में पाकिस्तान को 22 रनों से हरा दिया। कीवी टीम द्वारा दिए गए 181 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम निर्धारित ओवरों की समाप्ति तक पांच विकेट पर 158 रन ही बना सकी।

पाकिस्तान की ओर से शरजील खान (47 रन, 25 गेंद, 9 चौके, 1 छक्का) और अहमद शहजाद (30 रन, 32 गेंद, तीन चौके) ने उम्दा पारियां खेलीं लेकिन बाकी कोई और बल्लेबाज टीम को जीत दिलाने लायक योगदान नहीं दे सका।

इसके अलावा उमर अकमल ने 24, शाहिद अफरीदी ने 19, शोएब मलिका ने नाबाद 15 और सरफराज अहमद ने नाबाद 11 रन बनाए।

न्यूजीलैंड की ओर से मिशेल सैंटनर और एडम मिलने ने दो-दो विकेट लिए।

यह सुपर-10 दौर में पाकिस्तान की लगातार दूसरी हार है। उसने अपने पहले मैच में बांग्लादेश को हराया था लेकिन इसके बाद उसे भारत तथा न्यूजीलैंड से हार मिली है।

दूसरी ओर, कीवी टीम ने लगातार तीसरी जीत के साथ सेमीफाइनल की ओर बड़ा कदम बढ़ाया है। उसने भारत, आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान को हराया है।

न्‍यूजीलैंड की पारी
सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुपटिल के अर्धशतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने आईसीसी वर्ल्ड टी-20 के सुपर 10 के ग्रुप दो मैच में मंगलवार को पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट पर 180 रन बनाए।

गुपटिल ने 48 गेंद में 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 80 रन की पारी खेलने के अलावा कप्तान केन विलियमसन (17) के साथ पहले विकेट के लिए 62 और कोरी एंडरसन (21) के साथ तीसरे विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी भी की। रोस टेलर ने भी 23 गेंद में दो चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 36 रन बनाए।

न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया जिसके बाद उन्होंने और गुपटिल ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। गुपटिल ने शुरू से ही आक्रामक तेवर दिखाए। उन्होंने मोहम्मद इरफान पर छक्का जड़ने के बाद मोहम्मद आमिर के ओवर में भी तीन चौके मारे। गुपटिल ने बाएं हाथ के स्पिनर इमाद वसीम का स्वागत छक्के के साथ किया जबकि मोहम्मद समी की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका जड़कर छठे ओवर में टीम के रनों का अर्धशतक पूरा किया।

विलियमसन हालांकि रन बनाने के लिए जूझ रहे थे और 21 गेंद में 17 रन बनाने के बाद इरफान की गेंद पर शाहिद अफरीदी को कैच दे बैठे। कप्तान अफरीदी ने इसके बाद कोलिन मुनरो (07) को स्वीपर कवर पर शारजील खान के हाथों कैच कराके न्यूजीलैंड को दूसरा झटका दिया।

गुपटिल ने अफरीदी की गेंद पर दो रन के साथ 33 गेंद में अपना 10वां अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने समी पर भी चौका मारा लेकिन इस तेज गेंदबाज की गेंद को विकेटों पर खेलकर पवेलियन लौट गए। एंडरसन भी इसके बाद अफरीदी की गेंद पर लॉन्‍ग ऑफ पर शोएब मलिक को कैच थमा गए। उन्होंने 14 गेंद की अपनी पारी में तीन चौके मारे। टेलर ने अंत में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की जिससे टीम ने अंतिम चार ओवर में 45 रन जोड़कर 180 रन के आंकड़े को छुआ।

पाकिस्तान की ओर से समी ने 23 रन देकर दो विकेट चटकाए लेकिन अफरीदी (40 रन पर दो विकेट), आमिर (बिना विकेट के 41 रन) और इरफान (46 रन पर एक विकेट) काफी महंगे साबित हुए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)