अफरीदी बने टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

अफरीदी बने टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

शाहिद अफरीदी की फाइल फोटो

मोहाली (पंजाब):

पाकिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी टी-20 वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। अफरीदी ने 39 विकेटों के साथ श्रीलंका के लसिथ मलिंगा (38 विकेट) को पीछे छोड़ दिया है।

वर्ल्ड कप से पूर्व अफरीदी के नाम 35 विकेट थे। मोहाली में न्यूजीलैंड के साथ हुए ग्रुप मैच में अफरीदी ने दो विकेट हासिल किया। उससे पहले उन्होंने अन्य ग्रुप मैचों में दो विकेट हासिल किए थे। इस तरह वह अब मलिंगा को पीछे छोड़ चुके हैं।

मलिंगा इन दिनों चोट से परेशान हैं और इसी कारण वह वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं। मलिंगा चोट के कारण एशिया कप के कई अहम मुकाबलों में नहीं खेले थे। वैसे वह वर्ल्ड कप के लिए टीम का हिस्सा थे, लेकिन भारत पहुंचने के बाद भी उनकी फिटनेस रिपोर्ट नकारात्मक निकली और उन्हें स्वदेश लौटना पड़ा।

अफरीदी ने 33वें मैच में मलिंगा के रिकॉर्ड को तोड़ा। मलिंगा ने हालांकि 31 मैच खेले हैं। अब अफरीदी का रिकॉर्ड बांग्लादेश के शाकिब अल हसन (29 विकेट) तोड़ सकते हैं। शाकिब ने इस वर्ल्ड कप में अब तक सबसे अधिक नौ विकेट लिए हैं।

अफरीदी और मलिंगा के बाद पाकिस्तान के सईद अजमल ने 23 मैचों में 36 विकेट लिए हैं। इसके अलावा श्रीलंका के ही असंथा मेंडिस ने 21 मैचों में 35 विकेट और पाकिस्तान के उमर गुल ने 24 मैचों में 35 विकेट लिए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)