नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट 2024 तक होगा चालू, एक लाख से ज्‍यादा लोगों को मिलेगा रोजगार का अवसर : CM योगी

संवाददाताओं से बात करते हुए सीएम योगी ने कहा, 'नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट एक लाख से अधिक लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान करेगा. यह एयरपोर्ट 2024 से फंक्‍शनल होगा और यूपी का पांचवां इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा. ' प्रधानमंत्री कार्यालय  के अनुसार, यूपी देश का ऐसा अकेला राज्‍य होगा जहां पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट हैं.

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट 2024 तक होगा चालू, एक लाख से ज्‍यादा लोगों को मिलेगा रोजगार का अवसर : CM योगी

सीएम योगी ने कहा कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा

Uttar Pradesh: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) कल यानी गुरुवार को नोएडा ( गौतम बुद्ध नगर जिले) के जेवर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट की आधारशिला रखेंगे. उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath)ने कहा कि यह इंटरनेशनल एयरपोर्ट 2024 तक चालू कर दिया जाएगा और यह एक लाख से अधिक लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान करेगा. पीएम मोदी गुरुवार को दोपहर एक बजे गौतम बुद्ध नगर के जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की आधारशिला रखेंगे. सीएम योगी ने बुधवार को ग्रेटरनोएडा का दौरान कर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के कल के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया. 

शिलान्‍यास कार्यक्रम में होगी चाकचौबंद सुरक्षा, अचूक सुरक्षा घेरे में तब्‍दील होगा कार्यक्रम स्‍थल

संवाददाताओं से बात करते हुए सीएम योगी ने कहा, 'नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट एक लाख से अधिक लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान करेगा. यह एयरपोर्ट 2024 से फंक्‍शनल होगा और यूपी का पांचवां इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा. ' प्रधानमंत्री कार्यालय  के अनुसार, यूपी देश का ऐसा अकेला राज्‍य होगा जहां पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट हैं. सीएम योगी ने यह भी कहा कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट देश का ऐसा पहला एयरपोर्ट होगा जो सभी तरहके प्रदूषण से मुक्‍त होगा और यह एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा. 

2022 में बीजेपी जीती तो UP देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा : BJP नेता

सीएम ने कहा, 'यह भारत का यह ऐसा पहला एयरपोर्ट होगा जो सभी तरह के प्रदूषण से मुक्‍त होगा. इसके साथ ही हम इसके नजदीक फिल्‍म सिटी का निर्माण भी करने जा रहे हैं और इस बारे में प्रगति भी अंतिम चरण में है.' गौरतलब है कि पीएम ने हाल ही मेंकुशीनगर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन किया है.यह नेशनल कैपिटल रीजन यानी NCR में दूसरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा. एक अन्‍य एयरपोर्ट दिल्‍ली का इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट है. यह इंटरनेशनल एयरपोर्ट, आईजीआई एयरपोर्ट से करीब 72 किमी की दूरी पर होगा. नोएडा से इसकी दूरी करीब 40 किमी और दादरी में प्रस्‍तावित मल्‍टी मॉडल लॉजिस्टिक हब से भी करीब इतनी ही दूरी होगी.इस एयरपोर्ट के पहले चरण का काम 2024 तक पूरा होने की संभावना है, इसी वर्ष देश में लोकसभा चुनाव होने हैं. 

"नुकसान की चीजों को जबरदस्‍ती थोप रहे": राकेश टिकैत का मोदी सरकार पर निशाना
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com