उत्तर प्रदेश ATS ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के एजेंट को गिरफ्तार किया

पुलिस के मुताबिक गोंडा निवासी रईस को आईएसआई ने दुबई में नौकरी दिलाने और मोटा पैसा कमाने का लालच देकर अपना एजेंट बनाया था

उत्तर प्रदेश ATS ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के एजेंट को गिरफ्तार किया

यूपी एटीएस ने गोंडा के निवासी आईएसआई एजेंट रईस को गिरफ्तार किया है.

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (ATS) ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) के एजेंट को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक गोंडा निवासी रईस को आईएसआई ने प्रलोभन देकर अपना एजेंट बनाया था. सुरक्षा एजेंसियों को जब इसकी सूचना मिली तो उन्होंने यूपी एटीएस को यह जानकारी दी. यूपी एटीएस ने पड़ताल में मामला सही पाया. इसके बाद रईस को गिरफ्तार कर लिया गया. 

रईस ने पूछताछ में बताया कि उसकी मुलाकात मुंबई में अरमान नाम के व्यक्ति से हुई थी. अरमान ने उसे बताया कि हिंदुस्तान में मुसलमानों के साथ अन्याय हो रहा है. उसने बरगलाकर भारत के खिलाफ जासूसी करने के लिए उकसाया.

रईस को अरमान ने दुबई में नौकरी दिलाने और मोटा पैसा कमाने का लालच दिया. इसके बाद हुसैन नाम के पाकिस्तानी व्यक्ति से रईस की बात होने लगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रईस ने बताया कि उसने सैन्य प्रतिष्ठानों के फोटो व कुछ जरूरी जानकारियां पाकिस्तान को भेजी हैं. इसके साथ-साथ उसने अपने दोस्तों को भी आईएसआई के साथ जोड़ा है. रईस को पाकिस्तान के हैंडलर ने बांग्लादेशी नंबर मुहैया कराया था.