विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 09, 2022

चंदौली जिले में युवती की मौत मामले की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज से कराई जाए : अखिलेश यादव

वाराणसी के एयरपोर्ट पर मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए समाजवादी पार्टी प्रमुख ने कहा कि बीजेपी के राज में कानून व्यवस्था बिल्कुल ध्वस्त हो गई है और उनकी जांच एजेंसी पर उन्हें भरोसा नहीं है.

Read Time: 4 mins
चंदौली जिले में युवती की मौत मामले की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज से कराई जाए :  अखिलेश यादव
अखिलेश यादव ने कहा, मामले में सरकार की जांच से न्‍याय नहीं मिलेगा
वाराणसी:

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव सोमवार को चंदौली जिले के मन राजपुर गांव पहुंचे और पीडि़त परिवार से भेंट की. गौरतलब ह्रै कि मन राजपुर गांव में पुलिस के दबिश देने के बाद एक लड़की की मौत हो गई थी. इस मामले ने पिछले दिनों काफी तूल पकड़ा था. अखिलेश ने आरोप लगाया कि योगी सरकार, पुलिस को स्टेट की तरह इस्तेमाल कर रही है. उन्‍होंने कहा, 'यहां के पुलिसवालो और ललितपुर के पुलिसवालों पर कब चलेगा बुलडोजर बाबा बताएं.' मृतका के परिजनों से मिलने के बाद अखिलेश वाराणसी रवाना हो गए.इससे पहले, वाराणसी के एयरपोर्ट पर मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए समाजवादी पार्टी प्रमुख ने कहा कि बीजेपी के राज में कानून व्यवस्था बिल्कुल ध्वस्त हो गई है और उनकी जांच एजेंसी पर उन्हें भरोसा नहीं है.  अखिलेश ने कहा, 'मैंने कई बार कहा कि थाने अराजकता के केंद्र बन गए हैं. पुलिस दबिश देने नहीं जाती है, यूपी में पुलिस दबंगई दिखाने जाती है. जहां बेटी और परिवार के लोग आरोप लगा रहे हैं कि पुलिस ने जान ली है, पुलिस घर में घुसी थी. एक अन्‍य सवाल पर उन्‍होंने कहा, 'सरकार की जांच पर मुझे भरोसा नहीं है. जांच उच्‍च स्‍तर की हो. यदि हाईकोर्ट के सिटिंग जांच करेंगे तो शायद उस परिवार को न्‍याय मिलेगा. सरकार की जांच से न्‍याय नहीं मिलेगा. महंगाई-बेरोजगारी की समस्‍या के लिए जनता को आगे आना होगा.' उन्‍होंने रोजगार और निवेश के मामले में भी बीजेपी को आड़े हाथ लिया.

ज्ञानवापी मस्जिद मामले के सवाल पर कहा कि बीजेपी लगातार इसी तरह का काम करती है. वह चाहती है कि समाज में शांति न रहे, समाज में एक-दूसरे से झगड़ा रहे. नौकरी-बेरोजगारी पर बहस न हो. वह लोगों को मुद्दे से भटकना चाहती है. अखिलेश ने कहा कि महंगाई चरम पर है, हर चीज के दाम महंगे हैं लेकिन वह लोगों को इससे अलग कर रहे हैं. चंदौली के बाद अखिलेश बनारस के जिला जेल में भी राजनीतिक रूप से बंदी लोगों से मुलाकात करने जा सकते हैं. आजम खान को लेकर पूछे गए सवाल पर अखिलेश ने कहा, 'खान साब जब भी आएंगे, हम  उनसे मिलेंगे. समाजवादी पार्टी उनके साथ है.आजम खान साहब के वकील से हमारा लगातार संपर्क बना हुआ है. '

गौरतलब है कि यूपी पुलिस पर दबिश के दौरान एक युवती की पीटकर हत्या करने का आरोप लगा है. चंदौली जिले में एक परिवार ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी को पुलिस ने इस क़दर पीटा कि उसकी मौत हो गई. जानकारी के अनुसार रविवार शाम पुलिस की एक टीम बालू के अवैध कारोबारी को पकड़ने के लिए गांव पहुंची थी. आरोपी घर पर नहीं था. इस दौरान आरोपी की 19 साल की बेटी घर में थी जिसकी पुलिस के द्वारा पिटाई की गई. खबर के अनुसार एक अन्य लड़की भी इस पिटाई में घायल हो गयी जिसका इलाज चल रहा है. 

- ये भी पढ़ें -

* नापाक साज़िश नाकाम, भारतीय सीमा में घुस रहे ड्रग्स से लदे पाकिस्तानी ड्रोन को BSF ने उड़ाया
* दाऊद से जुड़े गुर्गों के ठिकानों पर NIA का छापा, छोटा शकील के एक साथी को हिरासत में लिया
* VIRAL VIDEO: भाषण देते-देते सूख गया महिला अधिकारी का गला, पानी का ग्लास लेकर खुद पहुंचीं वित्तमंत्री

दिल्ली : शाहीन बाग में एमसीडी का बुलडोजर पहुंचा, विरोध करने पहुंचे लोग

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
UP : दो चिकित्सा अधिकारियों की हत्या मामले में सीबीआई कोर्ट ने एक को सुनाई उम्र कैद की सजा
चंदौली जिले में युवती की मौत मामले की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज से कराई जाए :  अखिलेश यादव
मुख्तार अंसारी का बेटा पारिवारिक श्रद्धांजलि समारोह में हो सकेगा शामिल, सुप्रीम कोर्ट ने दी इजाजत
Next Article
मुख्तार अंसारी का बेटा पारिवारिक श्रद्धांजलि समारोह में हो सकेगा शामिल, सुप्रीम कोर्ट ने दी इजाजत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;