कानपुर : नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में रिटायर पुलिस इंस्पेक्टर गिरफ्तार

पुलिस ने दुष्कर्म और पॉक्‍सो अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया. सेवानिवृत्त निरीक्षक को गिरफ्तार कर मंगलवार को अदालत में पेश किया.

कानपुर : नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में रिटायर पुलिस इंस्पेक्टर गिरफ्तार

प्रतीकात्मक तस्वीर.

कानपुर:

कानपुर के चकेरी थाना क्षेत्र में एक नाबालिग लड़की से कथित दुष्कर्म के आरोप में एक सेवानिवृत्त पुलिस निरीक्षक को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस उपायुक्त (पूर्वी) अनूप सिंह ने मंगलवार को बताया कि मूल रूप से प्रयागराज के रहने वाले दिनेश चंद्र त्रिपाठी कानपुर स्थित अपने घर पर रुके थे. उन्होंने बताया कि रविवार को त्रिपाठी अपने किरायेदार के किशोर बेटे और 13 वर्षीय बेटी के साथ अपने कमरे में टेलीविजन देख रहे थे. रात होने पर किरायेदार का बेटा अपने कमरे में चला गया, लेकिन बेटी वापस नहीं आई.

सिंह ने बताया कि मिली जानकारी के अनुसार इस दौरान त्रिपाठी ने नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म शुरू कर दिया. संयोगवश परिवार के लोग कमरे में पहुंच गए और नाबालिग बेटी को त्रिपाठी के चंगुल से छुड़ाया.

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता ने निजी सुरक्षा अधिकारियों पर उत्पीड़न का लगाया आरोप, कोर्ट पहुंची


पुलिस उपायुक्त ने बताया कि पीड़ित परिवार ने सोमवार को मामले की सूचना चकेरी पुलिस को दी. चकेरी पुलिस ने दुष्कर्म और पॉक्‍सो अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया. उन्होंने बताया कि चकेरी पुलिस ने सेवानिवृत्त निरीक्षक को गिरफ्तार कर मंगलवार को अदालत में पेश किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने बताया कि दुष्कर्म के आरोपों की पुष्टि के लिए पीड़िता का चिकित्सकीय परीक्षण कराया गया है, लेकिन रिपोर्ट अभी तक नहीं मिली है. त्रिपाठी ने शहर के विभिन्न पुलिस थानों के अलावा चकेरी थाना प्रभारी के रूप में भी सेवा दी थी और वर्ष 2016 में पुलिस निरीक्षक के पद से सेवानिवृत्त हुए थे.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)