देवेंद्र सिंह चौहान बने यूपी के कार्यवाहक डीजीपी बने, मुकुल गोयल पर योगी सरकार ने की थी कार्रवाई

डीजीपी मुकुल गोयल को बुधवार को कर्तव्य के प्रति लापरवाही के आरोप में हटाकर महानिदेशक (नागरिक सुरक्षा) के पद पर भेजा गया था.

देवेंद्र सिंह चौहान बने यूपी के कार्यवाहक डीजीपी बने, मुकुल गोयल पर योगी सरकार ने की थी कार्रवाई

UP DGP के पद पर देवेंद्र सिंह चौहान की तैनाती

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश सरकार ने वरिष्ठ भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के वरिष्ठ अधिकारी देवेंद्र सिंह चौहान को राज्य का कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) नियुक्त किया है. गृह विभाग की ओर से ये आदेश जारी किया गया है.  गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने बृहस्पतिवार को जारी एक आदेश में बताया कि वर्ष 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी चौहान को पुलिस महानिदेशक के पद पर स्थाई नियुक्ति होने तक प्रदेश के डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. इसमें कहा गया है कि इस दौरान वह पुलिस महानिदेशक (अभिसूचना) का दायित्व भी संभालते रहेंगे. डीजीपी मुकुल गोयल को बुधवार को कर्तव्य के प्रति लापरवाही के आरोप में हटाकर महानिदेशक (नागरिक सुरक्षा) के पद पर भेजा गया था.

राज्य सरकार द्वारा जारी आदेश में कहा गया था कि गोयल को विभागीय कार्यों में दिलचस्पी नहीं लेने और सरकारी काम की उपेक्षा करने पर पद से हटा दिया गया है. उन्हें हटाए जाने के बाद अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार को डीजीपी पद का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था. वर्ष 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी गोयल को पिछले साल जून में प्रदेश का पुलिस महानिदेशक बनाया गया था. उससे पहले वह सीमा सुरक्षा बल में अपर महानिदेशक के पद पर कार्यरत थे.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com