विज्ञापन
Story ProgressBack

भाजपा के स्टार प्रचारक सीएम योगी की बढ़ी डिमांड, 25 दिन में किए 67 से अधिक रैलियां और रोड शो

उत्तर प्रदेश में 26 अप्रैल को दूसरे चरण का चुनाव होना है. मगर, मुख्यमंत्री योगी पूरे राज्य में 25 दिन में 67 से अधिक रैलियां, रोड शो, प्रबुद्ध सम्मेलन कर उम्मीदवारों को जिताने की अपील कर चुके हैं.

Read Time: 3 mins
भाजपा के स्टार प्रचारक सीएम योगी की बढ़ी डिमांड, 25 दिन में किए 67 से अधिक रैलियां और रोड शो
सीएम योगी ने कई रैलियां, रोड शो में जनता से और ज्यादा संवाद करने का प्रयास किया है.

 लोकसभा चुनाव में भाजपा के स्टार प्रचारक के रूप में शामिल यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की डिमांड खूब बढ़ी है. इसकी तस्दीक आंकड़े भी करते हैं. उत्तर प्रदेश में 26 अप्रैल को दूसरे चरण का चुनाव होना है. मगर, मुख्यमंत्री योगी पूरे राज्य में 25 दिन में 67 से अधिक रैलियां, रोड शो, प्रबुद्ध सम्मेलन कर उम्मीदवारों को जिताने की अपील कर चुके हैं.
सीएम योगी ने दूसरे चरण में उत्तर प्रदेश की सभी आठों सीटों पर कई रैलियां, रोड शो, प्रबुद्ध सम्मेलन कर जनता से और ज्यादा संवाद करने का प्रयास किया है.

पार्टी की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार योगी आदित्यनाथ ने अब तक छह अन्य राज्यों में भी भगवा पताका फहराने के लिए प्रचार किया है. सीएम योगी ने मथुरा से प्रबुद्ध सम्मेलन कर अपनी चुनावी यात्रा का आगाज किया था तो दूसरे चरण में हनुमान जयंती के दिन 'श्रीराम' के लिए आखिरी कार्यक्रम रोड शो का किया. दूसरे चरण का चुनाव 26 अप्रैल को है. पीएम नरेंद्र मोदी को तीसरी बार देश की कमान सौंपने का आह्वान सीएम योगी ने 27 मार्च से प्रारंभ किया था. योगी ने 27 मार्च को पहला प्रबुद्ध सम्मेलन मथुरा में किया.

यहां से अभिनेत्री, सांसद व भाजपा की उम्मीदवार हेमा मालिनी के लिए योगी आदित्यनाथ ने प्रबुद्धजन से संवाद साधा तो दूसरे चरण का आखिरी प्रचार उन्होंने रामायण धारावाहिक के श्रीराम और मेरठ से भाजपा प्रत्याशी अरुण गोविल के लिए किया. बागपत सीट से वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी के सांसद सत्यपाल सिंह हैं. इस बार यह सीट गठबंधन के कारण लोकदल के खाते में गई. यहां से लोकदल के उम्मीदवार डॉ. राजकुमार सांगवान चुनाव मैदान में हैं. भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों के लिए योगी आदित्यनाथ ने जहां कई-कई बार धुआंधार प्रचार किया तो वहीं राजकुमार सांगवान के लिए भी उन्होंने रात-दिन एक कर दिया.

31 मार्च को चौधरी चरण सिंह गौरव सम्मान समारोह में प्रधानमंत्री मोदी ने भी मेरठ से बागपत वासियों से राजकुमार सांगवान को सदन भेजने की अपील की. दूसरे चरण की उत्तर प्रदेश की जिन आठ सीटों पर चुनाव होने हैं, उसमें से गाजियाबाद और मेरठ में इस बार भाजपा ने नए प्रत्याशियों पर दांव लगाया है. गाजियाबाद से वर्तमान में वीके सिंह और मेरठ से राजेंद्र अग्रवाल सांसद हैं. भाजपा ने गाजियाबाद से विधायक अतुल गर्ग को मैदान में उतारा है तो मेरठ में अरुण गोविल उम्मीदवार हैं.

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर योगी आदित्यनाथ अब तक महाराष्ट्र, जम्मू, उत्तराखंड, राजस्थान, बिहार और छत्तीसगढ़ में भी रैली कर चुके हैं. इनमें से छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव, महाराष्ट्र के वर्धा, राजस्थान के जोधपुर, राजसमंद, चित्तौड़गढ़ और बाड़मेर सीटों पर 26 अप्रैल को चुनाव होगा.

ये भी पढ़ें : इस आम चुनाव में बदलाव की ‘खामोश लहर' चल रही है : सचिन पायलट ने किया बड़ा दावा

ये भी पढ़ें : NDTV इलेक्शन कार्निवल पहुंचा भोपाल, मध्य प्रदेश में BJP करेगी क्लीन स्वीप या मजबूत होंगे कांग्रेस के हाथ?

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राष्ट्रीय राजनीति में कितना बढ़ा है सपा प्रमुख अखिलेश यादव का कद, क्या हैं उनके इरादे
भाजपा के स्टार प्रचारक सीएम योगी की बढ़ी डिमांड, 25 दिन में किए 67 से अधिक रैलियां और रोड शो
पवन कल्याण को चुनाव में हारने की खाई थी कसम, नाकाम रहने पर YSRCP नेता ने बदल लिया अपना नाम
Next Article
पवन कल्याण को चुनाव में हारने की खाई थी कसम, नाकाम रहने पर YSRCP नेता ने बदल लिया अपना नाम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;