BJP को वोट देने वाले लोग उसकी वादाखिलाफी से क्षुब्‍ध : अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने कहा कि लोकतंत्र से खिलवाड़ किया जा रहा है और संविधान खतरे में है. जनता महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार से त्रस्त है.

BJP को वोट देने वाले लोग उसकी वादाखिलाफी से क्षुब्‍ध : अखिलेश यादव

लखनऊ:

 समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को चुनाव में वोट देने वाले लोग उसकी ‘वादाखिलाफी' और ‘फरेब' की वजह से क्षुब्‍ध हैं.उन्होंने दावा किया कि अब जनता की निगाह ‘एनडीए-भाजपा' के मुकाबले ‘पीडीए-इंडिया' पर है. यादव ने यहां सपा राज्य मुख्यालय में लखनऊ जिले के पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों की बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा, ‘‘भाजपा के कारण विकास अवरूद्ध है.

लोकतंत्र से खिलवाड़ किया जा रहा है और संविधान खतरे में है. जनता महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार से त्रस्त है. अपराध बढ़ रहे हैं, लोग अपने को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. महिलाएं रोज अपमानित हो रही है. जनता का हर वर्ग परेशान है और अब भाजपा से मुक्ति चाहता है.'' उन्होंने दावा किया, ‘‘जिन लोगों ने भाजपा को वोट दिया था वे भी अब इस पार्टी से क्षुब्ध हैं. भाजपा नेतृत्व ने जितने वादे किए थे उनमें से एक भी पूरा नहीं किया. किसान, नौजवान, शिक्षक, व्यापारी, अधिवक्ता सभी वर्ग दुःखी हैं. देश- प्रदेश में नफरत और समाज को बांटने वाली गतिविधियां चल रही हैं.''

यादव ने कहा, ‘‘अब जनता की निगाह राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए)-भाजपा के मुकाबले पिछड़े, दलित अल्‍पसंख्‍यक (पीडीए)-‘इंडिया' पर है. पीडीए में पीड़ित, दलित, अगड़े, पिछड़े, महिलाएं, अल्पसंख्यक सभी शामिल हैं. भाजपा कुछ वर्गों तक ही सीमित है.'' उन्होंने कहा, ‘‘‘इंडिया-पीडीए' विकास और लोकतंत्र, समाजवाद के लिए प्रतिबद्ध है. पीडीए सामाजिक न्याय और जातीय जनगणना की पक्षधर है. भाजपा ने हमेशा पीडीए की उपेक्षा की है. वह आरक्षण को भी खत्म करने की साजिशें कर रही है.'' अखिलेश ने दावा किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में जनता समाजवादी पार्टी को जिताकर लोकतंत्र का नया इतिहास रचेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- :



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)