'SP-BSP के साथ गठबंधन के रास्ते खुले, लेकिन...' : यूपी चुनाव पर बोले असदुद्दीन ओवैसी

ओवैसी ने कहा कि वह मुसलमानों को सत्ता में हिस्सेदारी दिलाने को यूपी में 100 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.

'SP-BSP के साथ गठबंधन के रास्ते खुले, लेकिन...' : यूपी चुनाव पर बोले असदुद्दीन ओवैसी

AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी.

लखनऊ:

AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने आज यूपी में अपनी पार्टी का चुनाव प्रचार अयोध्या में रैली कर शुरू किया. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी और बसपा के साथ भी गठबंधन के रास्ते खुले हुए हैं. बशर्ते की वे उन्हें साथ लें. ओवैसी ने कहा कि वह मुसलमानों को सत्ता में हिस्सेदारी दिलाने को यूपी में 100 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. बाहुबली नेता अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन को भी उन्होंने AIMIM ज्वाइन करा दी.

अयोध्या के रुदौली कस्बे में ओवैसी की पार्टी की यह पहली चुनावी जनसभा थी. रुदौली एक मुस्लिम बहुल सीट है, जहां 27 फीसद से ज्यादा मुस्लिम वोट हैं. ओवैसी ने यहां से उम्मीदवार उतराने का ऐलान किया. ओवैसी पर इल्जाम लगता है कि वो गैर-भाजपा वोट काटने के लिए आए हैं. इस पर वो कहते हैं कि सपा-बसपा से भी गठबंधन के लिए उनके ऑप्शन खुले हैं. 

ओवैसी ने आज लखनऊ में प्रयागराज के बाहुबली नेता अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता प्रवीण को AIMIM ज्वाइन करा दी. अतीक इस वक्त अहमदाबाद जेल में हैं. अतीक इलाहाबाद पश्चिम सीट से पांच बार विधायक रहे हैं. योगी सरकार ने अतीक और उसके साथियों की 325 करोड़ की जायदाद या तो जब्त कर ली है या गिरा दी है. उसके 60 साथियों के हथियारों के लाइसेंस रद्द कर दिए हैं. उन पर 21 मुकद्दमें किए गए हैं और उनमें से 9 लोग जेल भेजे दिए गए. बाहुबली नेता की पत्नी को टिकट देने पर ओवैसी का अपना जवाब है.

ओवैसी ने कहा, 'भाजपा के 37 विधायक और 92 सांसदों पर आपराधिक मामले दर्ज हैं. लेकिन जब उनका नाम अतीक, मुख्तार होता है तो वो माफिया होता है. अगर उनका नाम प्रज्ञा, कुलदीप, संगीत, सुरेश होता है तो वो लोकप्रिय नेता होते हैं.'


ओवैसी की रुदौली कस्बे में होने वाली पहली चुनावी सभा के पोस्टरों में जिले का नाम अयोध्या के बजाय फैजाबाद लिख दिया गया था. इसे लेकर भी मीडिया में खबरें चल रही थीं. ओवैसी ने इसके ऊपर भी चुटली ली. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने कहा, 'हम जब यहां आ रहे थे तो दो दिन से हमारे मीडिया के बड़े-बड़े लोग यह बोलना शुरू कर दिया कि ओवैसी अयोध्या नहीं जा रहे हैं. ओवैसी अयोध्या का नाम नहीं लेते, मैंने कहा भाई साहब अयोध्या भी भारत में है. फैजाबाद भी भारत में है और ओवैसी भी भारत में है.