होली के मौके पर रेलवे यात्रियों के लिए खुशखबरी, इन रूट्स पर चलाएगा 196 स्पेशल ट्रेनें

रेलवे ने घोषणा की है कि होली के मौके पर देश के प्रमुख शहरों में विभिन्न गंतव्यों के बीच कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए 196 विशेष ट्रेनें चलाएगा.

होली के मौके पर रेलवे यात्रियों के लिए खुशखबरी, इन रूट्स पर चलाएगा 196 स्पेशल ट्रेनें

होली के अवसर पर रेलवे स्टेशन पर भारी भीड़

होली के मौके पर ज्यादातर लोग अपने घर जाते हैं. ऐसे में देशभर की ज्यादातर बसों, रेलगाड़ियों में यात्रियों की भारी भीड़ होती है. ट्रेनों में भीड़भाड़ को नियंत्रित करने और लोगों को बेहतर यात्रा अनुभव प्रदान करने के लिए रेलवे 196 स्पेशल ट्रेनें  चला रहा है. एक अधिकारी ने कहा कि रंगों के त्योहार होली से पहले यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने घोषणा की है कि होली के मौके पर देश के प्रमुख शहरों में विभिन्न गंतव्यों के बीच कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए 196 विशेष ट्रेनें चलाएगा.

रेलवे ने देश के कई अहम रेलवे रुट्स को जोड़ने के लिए विशेष ट्रेनें चलाने की योजना बनाई है. जिनमें दिल्ली-पटना, दिल्ली-भागलपुर, दिल्ली-मुजफ्फरपुर, दिल्ली-सहरसा, गोरखपुर-मुंबई, कोलकाता-पुरी, गुवाहाटी-रांची, नई दिल्ली-श्री माता वैष्णो देवी कटरा, जयपुर- बांद्रा टर्मिनस, पुणे- दानापुर आदि रेल मार्गों पर चलने वाली स्पेशल गाड़ियां शामिल हैं. अनारक्षित कोचों में यात्रियों के व्यवस्थित प्रवेश के लिए रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के कर्मचारियों की देखरेख में टर्मिनस स्टेशनों पर कतार बनाकर भीड़ को नियंत्रित करने के उपाय सुनिश्चित किए जा रहे हैं.

मंत्रालय ने कहा, "यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रमुख स्टेशनों पर अतिरिक्त आरपीएफ कर्मियों को तैनात किया गया है. ट्रेनों के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को प्रमुख स्टेशनों पर आपातकालीन ड्यूटी पर तैनात किया गया है. " प्लेटफॉर्म पर ट्रेनों के आगमन और प्रस्थान की लगातार और समय की जानकारी के लिए एनाउंसमेंट के उपाय किए गए हैं. होली का त्योहार हर कोई अपने परिवार के साथ धूमधाम से मनाना चाहता है. ऐसे में इन दिनों पब्लिक ट्रांसपोर्ट में भारी भीड़ देखने को मिलती है.

ये भी पढ़ें : मेघालय के नये मंत्रिमंडल में NPP के आठ मंत्री होंगे: कोनराड संगमा

ये भी पढ़ें : हमारी संसद के माइक ‘खामोश' करा दिए गए हैं : राहुल गांधी ने ब्रिटिश सांसदों से कहा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com