Petrol-Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल कहां हुआ महंगा और कहां सस्ता? यहां चेक करें नई कीमतें

Petrol-Diesel Price 23 February 2024: देश के महानगरों जैसे दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में आज पेट्रोल और डीजल के भाव में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

Petrol-Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल कहां हुआ महंगा और कहां सस्ता? यहां चेक करें नई कीमतें

Petrol And Diesel Prices In India: राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और डीजल की कीमत 89.62 रुपये प्रति लीटर है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Petrol-Diesel Prices Today: देश भर में  पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें (Petrol Diesel Rates) जारी कर दी गई हैं. आज यानी 23 फरवरी को राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल-डीजल (Today Petrol-Diesel Price) की कीमतों में बदलाव नहीं हुआ है. हालांकि, देश के अलग-अलग राज्यों और शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव किया गया है. तो चलिए जानते हैं आज आपके शहर में पेट्रोल-डीजल किस भाव पर मिल रहा है.

महानगरों में पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol Diesel Prices)

अगर देश के महानगरों की बात करें तो राजधानी दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में आज पेट्रोल (Petrol Price Today) और डीजल (Diesel Price Today) के भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ है. जबकि चेन्नई में पेट्रोल 10 पैसे और डीजल 9 पैसे महंगा हुआ है.

    • दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपये और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर है.
    • मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपये और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर है.
    • कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर है.
    • चेन्नई में पेट्रोल 102.73 रुपये और डीजल 94.33 रुपये प्रति लीटर है.

    पेट्रोल-डीजल कहां सस्ता और कहां महंगा( Petrol-Diesel Rates)

    आज बिहार में पेट्रोल की कीमत (Petrol Price Today) में 8 पैसे घटकर 109.15 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल की कीमत  (Diesel Price Today) 8 पैसे घटकर 95.80 रुपये प्रति लीटर हो गई है. इसके अलावा आंध्रप्रदेश, कर्नाटक, केरल, महाराष्ट्र, पंजाब, तमिलनाडु, उत्तरप्रदेश और पश्चिम बंगाल में पेट्रोल और डीजल कीमतों में (Petrol and Diesel Prices Today) कमी आई है.

    इसके अलावा गुजरात, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, पुडुचेरी,  तेलंगाना और उत्तराखंड में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है.

    SMS के जरिये पता करें पेट्रोल-डीजल का भाव

    Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

    अगर आप चाहें तो SMS के जरिये यह पता कर सकते हैं कि आज आपके शहर में पेट्रोल-डीजल किस भाव पर मिल रहा है. इसके लिए अगर आप इंडियन ऑयल के कस्टमर हैं तो आपको RSP के साथ शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. अगर BPCL  के कस्टमर हैं तो RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेजकर  पेट्रोल-डीजल के लेटेस्ट दाम से जुड़ी जानकारी हासिल कर सकते हैं. वहीं, अगर आप HPCL के कस्टमर हैं तो HP Price लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर पेट्रोल और डीजल के दाम पता कर सकते हैं.