विज्ञापन

एक महानगर में बढ़ीं डीज़ल-पेट्रोल की कीमतें, जानें - आपके शहर में क्या हैं ईंधन के दाम

समूचे ओडिशा में पेट्रोल और डीज़ल के दामों में 26 जून को बढ़ोतरी की गई है. इसके अलावा, पूर्वोत्तर भारतीय राज्यों अरुणाचल प्रदेश और असम में पेट्रोल और डीज़ल के दाम घटाए गए हैं.

एक महानगर में बढ़ीं डीज़ल-पेट्रोल की कीमतें, जानें - आपके शहर में क्या हैं ईंधन के दाम
पूर्वोत्तर भारतीय राज्यों अरुणाचल प्रदेश और असम में पेट्रोल और डीज़ल के दाम घटाए गए हैं.
नई दिल्ली:

Price of Petrol-Diesel Today: भारत के कई राज्यों और शहरों में हर रोज़ की तरह आज, यानी बुधवार, 26 जून, 2024 को पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में बदलाव किया गया है. एक महानगर सहित कुछ शहरों में पेट्रोल-डीज़ल को महंगा किया गया है, जबकि कुछ नगरों में इनकी कीमतों में कटौती की गई है. सो, अगर आप आज अपने स्कूटर-मोटर साइकिल या कार में पेट्रोल या डीज़ल भरवाने जा रहे हैं, तो जानें कि आज आपके शहर में पेट्रोल और डीज़ल किस दाम पर मिल रहा है. आइए जानतें - पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में किस नगर में क्या बदलाव किया गया है.

महानगरों में 26 जून को पेट्रोल और डीज़ल के दाम

  • देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल और डीज़ल के दामों में 26 जून को कोई बदलाव नहीं किया गया है, और यहां डीज़ल ₹87.62 प्रति लीटर तथा पेट्रोल ₹94.72 प्रति लीटर की दर से बेचा जा रहा है.
  • पश्चिम बंगाल राज्य की राजधानी कोलकाता में भी ईंधन के दामों में 26 जून को बदलाव नहीं किया गया है, और यहां पेट्रोल ₹103.94 प्रति लीटर तथा डीज़ल ₹90.76 प्रति लीटर की दर से बिक रहा है.
  • देश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले मुंबई शहर में पेट्रोल और डीज़ल के दामों में 26 जून को किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है, और यहां डीज़ल ₹92.15 प्रति लीटर तथा पेट्रोल ₹104.21 प्रति लीटर की दर से बेचा जा रहा है.
  • दक्षिणी राज्य तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में 26 जून को बढ़ोतरी की गई है, और आज यहां पेट्रोल ₹100.85 प्रति लीटर (10 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी) तथा डीज़ल ₹92.44 प्रति लीटर (10 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी) की दर से बेचा जा रहा है.

कहां-कहां हुआ पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में बदलाव

समूचे ओडिशा में पेट्रोल और डीज़ल के दामों में 26 जून को बढ़ोतरी की गई है. ओडिशा में पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में 15-15 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. ओडिशा में अब पेट्रोल ₹102.92 प्रति लीटर मिल रहा है, और डीज़ल की कीमत ₹94.43 प्रति लीटर कर दी गई है. इसके अलावा, केरल में भी पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में क्रमशः 14 और 13 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है, और यहां पेट्रोल और डीज़ल के दाम क्रमशः ₹105.82 प्रति लीटर तथा ₹94.80 प्रति लीटर हो गया है. उत्तराखंड में भी पेट्रोल की कीमत में 7 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है, और पेट्रोल का दाम अब ₹93.89 प्रति लीटर हो गया है.

इसके विपरीत, पूर्वोत्तर भारतीय राज्यों अरुणाचल प्रदेश और असम में भी पेट्रोल और डीज़ल के दाम घटाए गए हैं. अरुणाचल प्रदेश में पेट्रोल की कीमत 19 पैसे प्रति लीटर की कटौती के बाद ₹93.29 प्रति लीटर हो गई है, और डीज़ल के दाम 18 पैसे प्रति लीटर की कटौती के बाद ₹82.65 प्रति लीटर हो गए हैं. असम में पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में क्रमशः 23 और 21 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है, और यहां पेट्रोल और डीज़ल की कीमतें क्रमशः ₹97.47 प्रति लीटर तथा ₹89.71 प्रति लीटर हो गई हैं.

इन राज्यों के साथ-साथ समूचे मुल्क के सभी सूबों और केंद्रशासित प्रदेशों के अधिकतर शहरों में ईंधन के ताज़ातरीन दाम में बदलाव की जानकारी आप यहां क्लिक करके हासिल कर सकते हैं.

SMS के ज़रिये पा सकते हैं पेट्रोल-डीज़ल के ताज़ातरीन दाम

अब आप घर में बैठे-बैठे ही डीज़ल और पेट्रोल (Petrol and Diesel Rate Today in India) का ताज़ा रेट सिर्फ़ एक SMS के ज़रिये पा सकते हैं. अगर आप इंडियन ऑयल के ग्राहक हैं, तो RSP के साथ शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर और अगर BPCL कस्टमर हैं, तो RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर एक SMS भेजकर पेट्रोल-डीज़ल के ताज़ातरीन दामों से जुड़ी समूची जानकारी पा सकते हैं. वहीं, अगर आप HPCL के ग्राहक हैं, तो आप HP Price लिखकर 9222201122 नंबर पर SMS भेज पेट्रोल और डीज़ल की ताज़ा कीमत पता कर सकते हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बिहार-यूपी वालों के लिए आई खुशखबरी, दीपावली-छठ पूजा के लिए चलेंगी 12,500 स्पेशल ट्रेन, जानें रूट और टाइमिंग
एक महानगर में बढ़ीं डीज़ल-पेट्रोल की कीमतें, जानें - आपके शहर में क्या हैं ईंधन के दाम
Jio Freedom Offer: जियो का धमाका ऑफर... नए AirFiber पर 1000 रुपये का इंस्टॉलेशन फ्री
Next Article
Jio Freedom Offer: जियो का धमाका ऑफर... नए AirFiber पर 1000 रुपये का इंस्टॉलेशन फ्री
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com