'भारत दर्शन ट्रेन' : IRCTC चलाने जा रहा है स्पेशल ट्रेन, कम पैसों में घूमें देश, जानें पैकेज की पूरी डीटेल

IRCTC Special Bharat Darshan Train : IRCTC जल्द ही एक भारत दर्शन स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन चलाने जा रहा है, जो 29 अगस्त से 10 सितंबर तक पटरियों पर दौड़ेगी. 12 दिन और 11 रातों के इस पैकेज में आपको कई सुविधाएं मिलेंगी.

'भारत दर्शन ट्रेन' : IRCTC चलाने जा रहा है स्पेशल ट्रेन, कम पैसों में घूमें देश, जानें पैकेज की पूरी डीटेल

IRCTC 29 अगस्त से चलाएगा स्पेशल 'Bharat Darshan Train'. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) जल्द ही एक भारत दर्शन स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन (Bharat Darshan Special Tourist Train) चलाएगा. यह ट्रेन 29 अगस्त से पटरियों पर दौड़ेगी. तो अगर आप वर्क फ्रॉम होम के चलते लंबे वक्त से घर से बाहर कहीं घूमने नहीं निकले हैं तो यह आपके लिए शानदार मौका है. भारत दर्शन ट्रेन से यात्रा कर आप देश के कई हिस्सों में आसानी से पहुंच सकते हैं. वैसे बता दें कि IRCTC इसके अलावा दक्षिण भारत दर्शन और महाराष्ट्र दर्शन के लिए भी ट्रेनें चला रहा है.

IRCTC ने भारत दर्शन ट्रेन को लेकर अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर भी इसकी जानकारी दी है. 'Splendours of India' देखने के लिए आप यह पैकेज ले सकते हैं. यह पैकेज 12 दिनों और 11 रातों का है. 

इन शहरों से गुजरेगी ट्रेन 

यह ट्रेन भारत के कई खास शहरों से गुजरेगी. इसमें हैदराबाद, अहमदाबाद, निष्कलंक महादेव सी टेंपल, अमृतसर, जयपुर और गुजरात में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी जैसी जगहें शामिल हैं. आईआरसीटीसी का यह भारत दर्शन टूर 29 अगस्त से शुरू होकर 10 सितंबर को खत्म होगा.

IRCTC iPay : झटपट बुक होती है टिकट और कैंसिलेशन पर मिनटों में मिलता है रिफंड, जानें फीचर्स

कहां बोर्ड और डिबोर्ड कर सकेंगे ट्रेन 

इस ट्रेन के लिए आप मदुरै, डिंडिगुल, करूर, इरोड, सलेम, जोलारपेट्टई, कटपड़ी, MGR चेन्नई सेंट्रल, निलोर, विजयवाड़ा से बोर्डिंग कर सकेंगे. वहीं डिबोर्ड करने के लिए आपको विजयवाडा, निलोर, पेरांबुर, कट्टपड़ी, जोलरपिट्टई, सलेम, एरोड, करूर, डिंडिगुलऔर मदुरै में से कोई एक जगह चुननी होगी. 

कितना होगा किराया? 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस ट्रेन टूर के पैकेज का कुल किराया 11,340 रुपये होगा. इस पैकेज में आपको स्लीपर क्लास में सफर करना होगा. इसके अलावा नाइट स्टे, धर्मशाला और हाल में मल्टी शेयरिंग बेसिस पर मिलेगा. इसके अलावा मॉर्निंग टी, कॉफी, ब्रेकफास्ट, लंच डिनर और रोजाना 1 लीटर पीने का पानी मिलेगा. इसके साथ आपको ट्रैवल इंश्योरेंस और सैनेटाइजेशन किट जैसी सुविधाएं भी मिलेंगी. इसके अलावा और भी कई सुविधाएं इस पैकेज में मिलेंगी. भारत दर्शन टूर के लिए आप IRCTC की वेबसाइट पर इसके लिए बुकिंग कर सकते हैं.