Amazon Great Indian Festival Sale 2021 : महासेल के लिए हो जाइए तैयार, ऑफर्स पर ज्यादा फायदे के लिए आजमाएं ये ट्रिक्स

Amazon Great Indian Festival 2021 की सेल प्राइम सब्सक्राइबर्स के लिए 2 अक्टूबर से शुरू होगी. वहीं यह सेल 3 अक्टूबर से सभी के लिए ओपन होगी. अक्टूबर में Amazon की ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2021 की सेल पिछले साल के फेस्टिव सीजन सेल की तरह ही लगभग एक महीने तक चलेगी.

Amazon Great Indian Festival Sale 2021 : महासेल के लिए हो जाइए तैयार, ऑफर्स पर ज्यादा फायदे के लिए आजमाएं ये ट्रिक्स

Amazon Great Indian Festival 2021 सेल एक महीने तक चलने वाला शॉपिंग फेस्टिवल होगा

खास बातें

  • प्राइम मेंबर्स के लिए अमेजन की फेस्टिवल सेल 2 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी
  • इस फेस्टिवल 2021 सेल में 100 से भी ज्यादा ग्रेट डील्स मिलेंगी
  • एचडीएफसी बैंक कार्ड होल्डर्स को यहां 10 फीसदी तक का एडिशनल डिस्काउंट भी म

अक्टूबर में यूं तो बहुत त्‍योहार आते हैं, लेकिन एक और स्‍पेशल फेस्टिवल है जो इस महीने शुरू होने वाला है. जी हां, ये फेस्टिवल है Amazon Great Indian Festival 2021. अमेज़न की ये बड़ी दिवाली-स्‍पेशल सेल 3 अक्टूबर से सभी मेजर प्रोडक्‍ट्स की कैटगरी में कई डील्‍स के साथ शुरू होने वाली है. कंपनी अपने प्राइम मेंबर्स को अर्ली एक्सेस की पेशकश कर रही है. Amazon Great Indian Festival 2021 सेल में आप फेमस मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक्स, Amazon डिवाइस और अन्य प्रोडक्‍ट्स शानदार कीमतों पर खरीद सकते हैं. एचडीएफसी बैंक डेबिट और क्रेडिट कार्ड यूजर्स अपनी खरीदारी पर 10 प्रतिशत की तत्काल छूट का लाभ उठा सकेंगे. Amazon की साल की सबसे बड़ी सेल को आप कैसे ग्रेब कर सकते हैं, आइए बताते हैं-

Amazon Great Indian Festival 2021 सेल कब है?
Amazon Great Indian Festival 2021 की सेल प्राइम सब्सक्राइबर्स के लिए 2 अक्टूबर से शुरू होगी. वहीं यह सेल 3 अक्टूबर से सभी के लिए ओपन होगी. अक्टूबर में Amazon की ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2021 की सेल पिछले साल के फेस्टिव सीजन सेल की तरह ही लगभग एक महीने तक चलेगी.

Amazon Great Indian Festival 2021 सेल से हम क्या उम्मीद कर सकते हैं?
जैसा कि हम पहले बता चुके हैं, Amazon की Great Indian Festival 2021 सेल में सबसे ज्यादा बिकने वाले मोबाइल फोन, लैपटॉप, टीवी, Amazon डिवाइस, स्पीकर और अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स पर बड़ी संख्या में शानदार डील मिलेगी. बेसिक डिस्‍काउंट के अलावा, Amazon चुनिंदा प्रोडक्‍ट्स पर प्रोडक्‍ट्स एक्‍सचेंज, पैमेंट ऑफ़र और अन्य कैशबैक ऑफ़र के रूप में कई ऑफ़र देगा. अधिकांश 'स्‍टील' डील सीमित अवधि के लिए लाइट ऑपर्स के रूप में उपलब्ध होंगी.

इस साल के लिए, अमेज़न कुछ प्रमुख आगामी सौदों की पहले ही पेशकश कर चुका है. अक्टूबर में अमेज़न ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2021 की सेल में मोबाइल फोन और एक्सेसरीज़ के कलेक्‍शन पर 'सबसे बड़ी बचत' का दावा किया जा रहा है. अपने टीज़र पेज पर, अमेज़न पहले ही Xiaomi, Samsung, Vivo, Oppo, OnePlus और अन्य स्मार्टफोन्स पर आने वाले कुछ ऑफर्स का खुलासा कर चुका है.

Amazon Apple के iPhone मॉडल पर आकर्षक ऑफर्स भी दे रहा है. प्राइम सब्सक्राइबर फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट और कम ईएमआई के रूप में 15000 रुपये तक की अतिरिक्त बचत पा सकेंगे.

इसी तरह, आप अक्टूबर में ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2021 की सेल के दौरान फेमस लैपटॉप, स्मार्ट होम डिवाइस, वियरेबल, स्पीकर, टैबलेट और अमेज़न डिवाइस पर छूट पा सकते हैं. यदि आप इस त्योहारी सीजन में एक नया मोबाइल फोन या अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स खरीदना चाह रहे हैं, तो अमेज़न की ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2021 की सेल रियायती कीमत पर आपकी इस इच्‍छा को पूरा कर सकती है.

Amazon Great Indian Festival 2021 सेल के दौरान बेस्ट डील कैसे पाएं?

खरीदने से पहले तुलना है जरूरी
ऑनलाइन त्योहारी सीजन की बिक्री के दौरान आप जो सबसे प्रभावी काम कर सकते हैं, वह है पैमेंट करने का फैसला लेने से पहले कीमतों की तुलना करना. Amazon और Flipkart दोनों ही त्योहारी सीजन की सेल के दौरान सबसे कॉमन डील्‍स पर एक जैसी कीमत ऑफर करते हैं. Amazon Great Indian Festival 2021 सेल के दौरान आप iPhone खरीदना चाहते हैं? तो सुनिश्चित कर लें आप अन्य ऑनलाइन मार्केटप्लेस पर भी कीमतों की जानकारी ले रहे हों. क्‍या ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2020 सेल में बड़े स्क्रीन वाले टीवी पर शानदार डील मिल रही है? खरीदने से पहले सुनिश्चित करें कि आप मार्केट में इसी सेम टीवी की कीमत पर भी रिसर्च कर रहे हों. 

आपको सभी उपलब्ध बंडल ऑफ़र को भी ध्यान में रखना चाहिए. इसका मतलब है, एक्सचेंज ऑफर, कुछ पैमेंट्स मोड पर संभावित एक्‍सट्रा छूट, कैशबैक ऑफर, ब्रांड-स्पेसिफिक एक्सचेंज इंसेंटिव और नो-कॉस्ट ईएमआई ऑफर. कभी-कभी, आप एक बेहतर डील कर पाएंगे, भले ही अलग प्लेटफॉर्म पर आपको यह डील रियायती मूल्य से अधिक कीमत पर मिल रही हो.

सही समय पर देखें डील
Amazon Great Indian Festival 2021 सेल ने कुछ प्रमुख अपकमिंग ऑफर्स का प्रीव्‍यू दिखाना शुरू कर दिया है. ऑनलाइन मार्केटप्लेस अगले दो दिनों में कई और डील पेश करेगा. कीमतों में बदलाव कैसे होता है, इस पर नजर रखने के लिए आप उन वस्तुओं की विशलिस्‍ट बनाना शुरू कर सकते हैं, जिन्हें आप खरीदना चाहते हैं. ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल के दौरान आपकी विश लिस्‍ट के प्रोडक्‍ट सेल पर जाने पर आपको अलर्ट मिलने की अधिक संभावना है (यदि आपने उन्हें अमेज़न मोबाइल ऐप पर सेट किया है). प्‍लान बनाएं कि आपको वास्तव में क्या खरीदना है ताकि जल्‍दीबाजी में आकर आपको भारी क्रेडिट कार्ड बिल को न झेलना पड़े.

नेविगेट करें
त्योहारी सीजन की कोई भी ऑनलाइन सेल बड़ी होती है, लेकिन अमेजन की सेल शायद सबसे बड़ी सेल है. यदि आप नहीं जानते कि क्या और कहां देखना है, तो आप सबसे अच्छी डील्‍स का लाभ नहीं ले पाएंगे. सुनिश्चित करें कि अगर आप इस सेल का हिस्‍सा बनना चाहते हैं तो अपने मोबाइल ऐप अपडेट को ऑन करके रखें. यदि आपने अपने सभी व्यक्तिगत, शिपिंग और पैमेंट डिटेल सेव कर लिए हैं, तो आप डेस्कटॉप पर जल्‍दी शॉपिंग कर सकते हैं. एक बार जब सेल  शुरू हो जाती है, तो सेल पेज के बजाय स्‍पेशल डील को देखने के लिए डायरेक्‍ट प्रोडक्‍ट की खोज करना या कैटगरी पेज पर जाना बेहतर होता है.

बिक्री के दौरान जल्दी पहुंचें
अमेज़न ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2021 की सेल पर सबसे अच्छी डील्‍स कुछ मिनटों से लेकर एक घंटे से अधिक समय तक लाइव हो सकती है. यदि आप लकी हैं, तो ये सेम डील आपको अगले दिन भी मिल सकती है, लेकिन रिस्‍क न लें और तुरंत डील ग्रेब कर लें. यदि आपने पहले ही किसी स्‍पेशल डील के लिए लक्ष्य निर्धारित कर लिए हैं, तो आपको उस प्रोडक्‍ट का पेज खुला रखना चाहिए, और बिक्री के लाइव होते ही उसे ऑर्डर कर देना चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


प्राइम कस्‍टमर्स बनें
अमेज़न प्राइम कस्‍टमर्स ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2021 की सेल का जल्‍द उसी तरह लाभ उठा पाएंगे जैसे वे अन्‍य सभी सेल का लाभ ले पाते हैं यदि आप अभी भी प्राइम कस्‍टमर नहीं हैं, तो चैक करें कि क्या आप अपने टेलीकॉम ऑपरेटर से मेंबरशिप पा सकते हैं या नहीं. कुछ मोबाइल टैरिफ प्लान में सीमित अवधि के लिए अमेज़न प्राइम मेंबरशिप दी जा रही है.