कमर्शियल LPG सिलेंडर हुआ सस्ता, यहां जानिए अब कितनी चुकानी होगी कीमत

पेट्रोलियम और तेल विपणन कंपनियों ने इस साल एक मार्च को कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 350.50 रुपये प्रति यूनिट और घरेलू एलपीजी सिलेंडरों की कीमतों में 50 रुपये प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की थी.

कमर्शियल LPG सिलेंडर हुआ सस्ता, यहां जानिए अब कितनी चुकानी होगी कीमत

महंगाई के बीच लोगों को बड़ी राहत

नई दिल्ली:

एलपीजी के बढ़ते दाम लोगों के लिए परेशानी का सबब बनते रहते हैं. लेकिन अब लंबे वक्त से महंगाई की मार झेल रहे आम लोगों को थोड़ी राहत मिली है. महीने के पहले दिन यानी 1 अप्रैल कंपनियों ने कस्टमर्स को बड़ी राहत देते हुए कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder) के दामों के बड़ी कटौती कर दी है. कंपनियों ने देश की राजधानी दिल्ली में 91.50 रुपये की कमी एलपीजी सिलेंडर के रेट्स में की है.

घरेलू एलपीजी सिलेंडर की बात करें तो वह अपने पुराने रेट्स पर मिल रहे हैं. राष्ट्रीय राजधानी में 19 किलोग्राम के कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत अब 2,028 रुपये होगी. हालांकि, घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. पेट्रोलियम और तेल विपणन कंपनियों ने इस साल एक मार्च को कमर्शियल एलपीजी सिलेंडरों की कीमतों में 350.50 रुपये प्रति यूनिट और घरेलू एलपीजी सिलेंडरों की कीमतों में 50 रुपये प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की थी.

देश के प्रमुख शहरों में कमर्शियल सिलेंडर के नए दाम

दिल्ली -    2028 रुपये

मुंबई  -  1980 रुपये

कोलकाता - 2132 रुपये

चेन्नई - 2192 रुपये

इससे पहले 1 जनवरी को कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में 25 रुपये प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की गई थी. कमर्शियल सिलेंडर के दाम पिछली बार पिछले साल 1 सितंबर को 91.50 रुपये कम किए गए थे. 1 अगस्त 2022 को भी कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 36 रुपये की कटौती की गई थी. इससे पहले 6 जुलाई को 19 किलोग्राम के कमर्शियल सिलेंडर की दरों में 8.5 रुपये प्रति यूनिट की कटौती की गई थी.

ये भी पढ़ें : Vande Bharat Express train की जानकारी को लेकर हो रहे हैं कनफ्यूज़, यहां पढ़ें सारी पक्की डिटेल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : 1 अप्रैल से क्या महंगा और क्या होगा सस्ता? देख लें पूरी लिस्ट, कहीं बिगड़ न जाए आपका बजट