'Mizoram polls' - 60 न्यूज़ रिजल्ट्स
  • Blogs | सोमवार जनवरी 14, 2019 03:13 PM IST
    पहले देश के तीन राज्य के लोगों ने सत्ता में बैठे राजनीतिक दलों में बदलाव किया. नई पार्टी सत्ता पर आसीन हुई, और गद्दी पर आने के बाद उसने जो दूसरा बड़ा काम किया, वह था - बड़ी संख्या में प्रशासनिक फेरबदल. मीडिया में इसे 'प्रशासनिक सर्जरी' कहा गया. 'सर्जरी' किसी खराबी को दुरुस्त करने के लिए की जाती है. ज़ाहिर है, इससे ऐसा लगता है कि इनके आने से पहले प्रशासन में जो लोग थे, वे सही नहीं थे. अब उन्हें ठिकाने (बेकार के पद) लगाया जा रहा है, जैसा व्यक्तिगत रूप से बातचीत के दौरान एक नेता ने थोड़ा शर्माते हुए कहा था, "पहले उनके लोगों ने मलाई खाई, अब हमारे लोगों की बारी है..."
  • Assembly Polls 2018 | गुरुवार दिसम्बर 13, 2018 07:07 PM IST
    राजस्थान में मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर रस्साकशी जारी है. सचिन पायलट (Sachin Pilot) और अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं. उनके समर्थकों का भी सब्र जवाब दे रहा है. राजस्थान के करौली में कथित तौर पर सचिन पायलट के समर्थकों ने हंगामा किया और हाइवे जाम कर दिया.
  • Assembly Polls 2018 | गुरुवार दिसम्बर 13, 2018 08:06 PM IST
    राजस्थान और मध्यप्रदेश में कौन बनेगा मुख्यमंत्री इसे लेकर सस्पेंस अभी बना हुआ है. ज्योतिरादित्य सिंधिया अभी दिल्ली में ही हैं. इस संकट का हल निकालने के लिए बैठकों का दौर अब भी जारी है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अशोक गहलोत (Ashok gehlot) और सचिन पायलट (Sachin Pilot) के साथ आज बैठक भी की, लेकिन अभी कोई हल नहीं निकल सका है. सचिन पायलट जहां राहुल गांधी की पसंद बताए जा रहे हैं, वहीं सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) चाहती हैं गहलोत मुख्यमंत्री बनें.
  • Assembly Polls 2018 | गुरुवार दिसम्बर 13, 2018 05:38 PM IST
    विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद कांग्रेस में राजस्थान और मध्यप्रदेश में सीएम पद को लेकर माथापच्ची जारी है. सूत्रों की मानें तो ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya Scindia) पर कमलनाथ (Kamal Nath) का पलड़ा भारी है. इस बीच मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित कांग्रेस कार्यालय के बाहर पोस्टर लगे दिखाई दे रहे हैं, जिनमें कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी गई है.
  • India | गुरुवार दिसम्बर 13, 2018 05:44 PM IST
    पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद पीएम मोदी (PM Modi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का आमना-सामना हुआ, लेकिन दोनों में कोई बात नहीं हुई. दोनों नेता 17 साल पहले संसद पर हुए आतंकी हमले के दौरान मारे गए लोगों के लिए आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शामिल हुए थे.
  • Assembly Polls 2018 | गुरुवार दिसम्बर 13, 2018 12:28 AM IST
    पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव (Assembly Election Results 2018) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की लोकप्रियता के लिए अग्निपरीक्षा के रूप में देखा जा रहा था. मंगलवार की सुबह जब मतगणना शुरू हुई तब नतीजों को लेकर इस बात का संशय बना हुआ था कि क्या यह भाजपा के लिए झटका होगा या नहीं?
  • Assembly Polls 2018 | बुधवार दिसम्बर 12, 2018 10:02 PM IST
    राजस्थान, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की शानदार जीत के बाद मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर तंज कसा. मनसे अध्यक्ष ने राहुल पर तंज कसते हुए कहा कि 'पप्पू' अब परम पूज्य को गया है. बता दें कि राहुल गांधी को उनके विरोधी 'पप्पू' के नाम से बुलाते हैं. बता दें कि पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन किया है. राजस्थान, छत्तीसगढ़ के अलावा मध्यप्रदेश में भी कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. मध्यप्रदेश में भी छोटी-छोटी पार्टियां और निर्दलीय उम्मीदवारों के समर्थन से कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है. 
  • Bihar | बुधवार दिसम्बर 12, 2018 08:47 PM IST
    बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर हमला बोला है. तेजस्वी ने तंज कसते हुए कहा कि क्या वह फिर से पलटी मारने की सोच रहे हैं. मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की जीत के बाद तेजस्वी ने नीतीश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबंध में दिए उनके उस बयान की याद दिलाई, जिसमें उन्होंने कहा था कि 2019 के लोकसभा चुनाव में मोदी का मुकाबला करने की क्षमता इस देश में किसी में नहीं है. तेजस्वी ने नीतीश से पूछा कि उनकी इस बयान के बारे में अब क्या राय है.
  • Assembly Polls 2018 | बुधवार दिसम्बर 12, 2018 04:23 PM IST
    पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिये मंगलवार को हुई मतगणना (Assembly Election Results 2018) में सभी उम्मीदवारों को खारिज करने (NOTA) के विकल्प को भी मतदाताओं ने तरजीह दी. चुनाव आयोग द्वारा जारी चुनाव परिणाम के मुताबिक छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Election Results) में सर्वाधिक 2 प्रतिशत वोट नोटा के खाते में गए. यहां कुल 2 लाख 82 हजार 744 लोगों ने नोटा  का बटन दबाया. वहीं, मिजोरम (Mizoram Election Results) में नोटा का प्रतिशत सबसे कम (0.5 प्रतिशत) दर्ज किया गया. मिजोरम में कुल 2917 मतदाताओं ने नोटा बटन दबाया. 
  • Assembly Polls 2018 | गुरुवार दिसम्बर 13, 2018 08:03 PM IST
    जाहिर सी बात है कि बीजेपी भी उन कमियों की तलाश में होगी, जिसकी वजह से उसे इतनी ब़ड़ी हार मिली और एक ही झटके में तीन बड़े राज्य उसके हाथ से चले गए. इसके अलावा, अब सबके मन में हार-जीत के कारणों को जानने की इच्छा होगी. आखिर क्या वजह रही कि बिना गठबंधन के भी कांग्रेस ने इन राज्यों में जीत दर्ज की है. पिछले एक साल से अब तक क्या बदला है..क्या वो फैक्टर्स हैं जिन्होंने बीजेपी को नुकसान पहुंचाया, तो चलिए जानते हैं...
और पढ़ें »
'Mizoram polls' - 14 वीडियो रिजल्ट्स
और देखें »
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com