'Maharashtra News in Hindi' - 127 न्यूज़ रिजल्ट्स
  • India | सोमवार अप्रैल 12, 2021 11:13 AM IST
    महाराष्ट्र के जलगांव में हैरान कर देने वाला कारनामा सामने आया है. यहां गद्दों में रुई की जगह इस्तेमाल किए हुए मास्क भरे जा रहे थे. जहां एक तरफ पूरा देश कोविड संक्रमण से जूझ रहा है, तमाम तरह की सावधानियां बरतने के निर्देश दिए जा रहे हैं, वहीं गद्दों के अंदर इस्तेमाल किए हुए मास्कों को भरना कितना हानिकारक होगा इसका अंदाजा लगाया जा सकता है.
  • India | सोमवार अप्रैल 12, 2021 01:45 PM IST
    कोरोना महामारी के हालात दिन-ब-दिन बिगड़ते जा रहे हैं. पिछली लहर के मुकाबले हर तरफ कई गुना ज्यादा मामले देखने को मिल रहे हैं. सोमवार को एक दिन में करीब 1.69 लाख नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद एक्टिव मामले 12 लाख के चिंताजनक आंकड़े को पार कर चुकी है. वहीं गहराते वैक्सीन संकट पर विपक्ष की मोर्चाबंदी तेज हो गई है. सोमवार को कांग्रेस ने सबको वैक्सीन के लिए एक अभियान की शुरुआत की है. महाराष्ट्र में 63 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. जिसके बाद राज्य में लॉकडाउन के बादल मंडरा रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के अनुसार रविवार को हुई बैठक में इस पर चर्चा हुई. वर्क फोर्स मानता है कि राज्य में लॉकडाउन लगाया जाना चाहिए, लिहाजा 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन पर फैसला लिया जाएगा. एक तरफ कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं तो दूसरी तरफ हरिद्वार कुंभ दूसरे शाही स्नान की तैयारी कर रहा है. हजारों लोग इस पावन मौके पर गंगा में डुबकी लगाएंगे लेकिन एक सच यह भी है कि महामारी काल में इस स्नान से कोविड फैलने का डर बना हुआ है. इसके अलावा केंद्र सरकार ने कोविड-19 के मामलों में तेज इजाफे के चलते वायरल-रोधी दवा रेमडेसिविर की मांग बढ़ने के मद्देनजर इसके एक्सपोर्ट पर पाबंदी लगा दी है. संक्रमण के मामलों में तेजी के चलते देश के 15 राज्यों और दिल्ली में स्वास्थ्य ढांचे पर जबरदस्त भार बढ़ गया है, ऐसे में शासन-प्रशासन ने पहले से कहीं ज्यादा संख्या में कोविड अस्पताल रिजर्व करना शुरू कर दिया है और लोगों की आवाजाही पर रोक बढ़ाने के अलावा मेडिकल सप्लाई की किसी भी कमी को दूर करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं.
  • India | रविवार अप्रैल 11, 2021 01:39 PM IST
    India Covid-19: देश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच पाबंदियों का दायरा भी बढ़ाया जा रहा है. रविवार को देश में 1 लाख 52 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए. इससे निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों ने नए सिरे से पाबंदियों को लगाना शुरू किया है, साथ ही आज से पूरे देश में टीका उत्सव भी मनाया जाएगा. 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक चलने वाले इस ‘टीका उत्सव’ का उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लगाना है. टीका उत्सव के तहत कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने ज्यादा से ज्यादा संख्या में टीका लगाने की अपील की है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत ने 85 दिन में 10 करोड़ टीके लगाए हैं और वह दुनिया का सबसे तेज टीकाकरण अभियान चलाने वाला देश बन गया है. वहीं दिल्ली में आज से कड़ी पाबंदिया लागू कर दी गई हैं तो महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव आज लॉक़डाउन को लेकर अहम बैठक करेंग. दिल्ली में सभी तरह की सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक एवं धार्मिक सभाओं पर रोक लगा दी है. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, दिल्ली में सभी कॉलेज, प्रशिक्षण एवं कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे. तो चलिए जानते हैं कोरोना से जुड़ी आज की 10 बड़ी अपडेट्स.
  • India | सोमवार अप्रैल 12, 2021 12:00 AM IST
    Coronavirus Latest Updates : महामारी से एक दिन में 839 लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 1,69,275 हो गई है. 18 अक्टूबर 2020 के बाद से इस बीमारी से एक दिन में जान गंवाने वाले लोगों की यह सर्वाधिक संख्या है.
  • India | मंगलवार अप्रैल 6, 2021 03:23 PM IST
    महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए नियमों का सख्ती से पालन कराया जा रहा है. कई इलाकों में दुकानों को बंद करने की खबरों के बीच कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने इस पर आपत्ति जताई है. अपनी ही सरकार के खिलाफ उन्होंने ट्वीट करते हुए मुंबई पुलिस के रवैये पर सवाल उठाए. कांग्रेस नेता ने कहा कि बिग बाजार खुला है पर पुलिसवाले घूम-घूमकर फेरीवालों, खुदरा व्यापारियों की दुकानें बंद करवा रहे हैं. कई जगहों पर बेचारे दुकानदार पुलिसवालों के डंडे भी खा रहे हैं. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि ये कैसा तुगलकी लॉकडाउन है ?
  • Zara Hatke | मंगलवार अप्रैल 6, 2021 12:51 PM IST
    महाराष्ट्र में लॉकडाउन के फैसले के बाद सोशल मीडिया पर #maharashtralockdown #Mumbailockdown  ट्रेंड कर रहा है. सोशल मीडिया पर लोग मीम्स के जरिए अपने-अपने रिएक्शन दे रहे हैं. कुछ ने लॉकडाउन के पीछे सरकार के तर्क पर सवाल उठाया.
  • India | सोमवार अप्रैल 5, 2021 12:12 PM IST
    मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच का आदेश दिया है. कोर्ट ने कहा कि 15 दिन में जांच कर उचित फैसला लिया जाए. बता दें कि परमबीर सिंह बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसमें उन्होंने गृहमंत्री अनिल देशमुख पर गंभीर आरोप लगाते हुए सीबीआई जांच की मांग की थी. 
  • India | बुधवार मार्च 24, 2021 04:23 PM IST
    Lockdown in Beed:  कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र के बीड जिले में एक हफ्ते के लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. 26 मार्च से 4 अप्रैल की अवधि के बीच जिले में यह लॉकडाउन लागू रहेगा. बता दें कि महाराष्ट्र के 25 ज़िलों में 100 फीसदी, 17 ज़िलों में 200 फीसदी और तीन ज़िलों में 500 फीसदी कोविड मामले सिर्फ़ 17 दिनों में बढ़े हैं. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने केंद्र से वैक्सीन की मांग की है और लोगों से कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह पालन करने की अपील की है. 
  • India | बुधवार मार्च 24, 2021 02:28 AM IST
    ओडिशा में कोविड-19 के 113 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर यहां 3,39,076 हो गई. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि यहां अब 898 मरीजों का उपचार चल रहा है. आंध्र प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 492 नए मामले सामने आए हैं, जो कि पिछले दो महीने में सबसे ज्यादा है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हालिया बुलेटिन में बताया गया कि यहां अब 2,616 मरीजों का उपचार चल रहा है.
  • India | मंगलवार मार्च 16, 2021 05:44 PM IST
    कोरोना हॉटस्पॉट महाराष्ट्र में देश के कुल 59% ऐक्टिव कोरोना (Coronavirus) मामले हैं. नयी लहर के दौरान 24 घंटों में देश की 40% मौतें भी महाराष्ट्र से रिपोर्ट हुई हैं. मुंबई में कोरोना (Mumbai Coronavirus) की रफ़्तार बढ़ी है लेकिन बाज़ारों में बेख़ौफ़ और लापरवाह भीड़ पर कोई लगाम नहीं.
और पढ़ें »
'Maharashtra News in Hindi' - 15 वीडियो रिजल्ट्स
और देखें »
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com