'Karnataka assembly election 2018' - 284 न्यूज़ रिजल्ट्स
  • Election | मंगलवार नवम्बर 6, 2018 02:01 PM IST
    कर्नाटक लोकसभा उपचुनाव 2018 Live: कर्नाटक (Karnataka By-Election 2018 Results) में तीन लोकसभा (Karnataka Loksabha By Poll Results) और दो विधानसभा सीटों के उपचुनाव (Karnataka Assembly By Poll Results) के परिणाम आज घोषित किये जाएंगे.
  • India | गुरुवार जनवरी 31, 2019 01:25 AM IST
    कर्नाटक (Karnataka By-Election 2018 Results) में तीन लोकसभा (Karnataka Loksabha By Poll Results) और दो विधानसभा सीटों के उपचुनाव (Karnataka Assembly By Poll Results) के परिणाम आज घोषित कर दिए गये. प्रतिष्ठा की लड़ाई बन चुके कर्नाटक  उपचुनाव में कांग्रेस-जेडीएस को दिवाली बोनस मिला है. वहीं, बीजेपी एक सीट बकरार रखने में कामयाब हो पाई है. कर्नाटक उपचुनाव में लोकसभा सीटें, शिवमोग्गा (शिमोगा), बेल्लारी और मंड्या थीं और विधानसभा सीटें जमखंडी और रामानगर में उपचुनाव हुए.   लोकसभा की तीन सीटों में एस दो सीटें कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन के खाते में गई हैं, वहीं बीजेपी एक सीट बचा पाई है. इसके अलावा दोनों विधानसभा सीटों पर कांग्रेस और जेडीएस का ही कब्जा रहा. बता दें कि लोकसभा की तीन सीटों में से जहां पहले 2 पर बीजेपी का कब्जा था, वहीं, एक पर जेडीएस की जीत हुई थी. बता दें कि कर्नाटक की तीन लोकसभा सीटों शिमोगा, बेल्लारी (अजजा) व मांड्या तथा दो विधानसभा सीटों रामनगरम व जामखंडी पर शनिवार को औसतन 67 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था.
  • India | बुधवार जून 13, 2018 02:17 PM IST
    कर्नाटक के जयनगर विधानसभा सीट के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस ने बाजी मार ली है. जयनगर सीट पर भाजपा के बी एन प्रहलाद और कांग्रेस की सौम्या रेड्डी के बीच सीधे मुकाबले में बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ा है और कांग्रेस की सौम्य रेड्डी ने करीब चार हजार वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है. वोटों की गिनती में शुरू से ही कांग्रेस बीजेपी पर भारी रही है.  बता दें कि यहां पर 11 जून को मतदान हुआ था. कर्नाटक विधानसभा के लिये 12 मई को प्रदेश भर में चुनाव कराये गये थे. हालांकि भाजपा प्रत्याशी बी एन विजयकुमार के निधन के बाद जयनगर में चुनाव स्थगित कर दिया गया था. विजयकुमार इस सीट से विधायक थे.
  • South India | मंगलवार जून 12, 2018 12:18 AM IST
    बेंगलूरु की जयानगर विधानसभा सीट पर हुए चुनाव में सोमवार को करीब 55 फीसदी मतदान हुआ. चुनाव अधिकारियों ने यह जानकारी दी. कर्नाटक में विधानसभा चुनाव 12 मई को हुए थे लेकिन भाजपा उम्मीदवार बी एन विजयकुमार के निधन के बाद इस सीट पर चुनाव रद्द कर दिए गए थे.
  • India | बुधवार मई 23, 2018 07:41 PM IST
    कर्नाटक में कांग्रेस-जनता दल(सेक्युलर) गठबंधन सरकार की ताजपोशी के बहाने समग्र विपक्ष एकजुट हो गया. विपक्ष की एकता बीजेपी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार (एनडीए) के लिए कड़ी चुनौती के रूप में सामने आई है. विपक्ष कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में यह संदेश देने में सफल रहा कि साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव की डगर बीजेपी के लिए आसान नहीं होगी.
  • India | बुधवार मई 23, 2018 12:23 PM IST
    तमिलनाडु के तूतीकोरिन में स्टरलाइट कॉपर यूनिट के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस की गोलीबारी का मामला अब गरमाता जा रहा है. तमिलनाडु में विपक्ष डीएमके ने तुतकोरिन की घटना को पंजाब के जलियांवाला बाग हत्याकांड से तुलना की है, जो ब्रिटिश हुकूमत के समय आज से करीब सौ साल पहले हुआ था, जिसमें निहत्थे लोगों पर अंग्रेजों ने गोलियां चलाई थी. बता दें कि मंगलवार को स्टरलाइट कॉपर के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने फायरिंग कर दी, जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गये. इतना ही नहीं, इस मामले में अब गृह मंत्रालय ने भी तमिलनाडु की सरकार से रिपार्ट की मांग की है. 
  • India | बुधवार मई 23, 2018 10:51 AM IST
    कर्नाटक में बीजेपी की ढाई दिन की सरकार गिराने के बाद जेडीएस के साथ मिलकर कांग्रेस आज यानी बुधवार को सरकार बनाने जा रही है. आज साम साढ़े चार बजे जेडीएस के एचडी कुमारस्वामी सीएम पद की और कांग्रेस के जी परमेश्वर डीप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे. हालांकि, कांग्रेस की ओर से डीप्टी सीएम की रेस में डीके शिवकुमार और रोशन बेग दोनों दावेदार थे, मगर कांग्रेस आलाकमान ने जी परेमश्वर पर अपना भरोसा जताया और उनका नाम डीप्टी सीएम के रूप में ऐलान किया है. 
  • File Facts | बुधवार मई 23, 2018 06:50 AM IST
    कर्नाटक की सियासत में लंबी खींचतान के बाद अब तय हो गया है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जी परमेश्वर कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री होंगे. जी परमेश्वर आज यानी बुधवार को जेडीएस के एचडी कुमारस्वामी के साथ उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. जेडीएस के कुमारस्वामी कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री के रूप में शाम साढ़े चार बजे शपथ लेंगे. हालांकि कुछ समय पहले तक डीके शिवकुमार के नाम की चर्चा डिप्टी सीएम के लिए हो रही थी. चर्चा थी कि राज्य में दो उपमुख्यमंत्री होंगे, जिनमें एक लिंगायत समुदाय का होगा. मगर अब कांग्रेस की ओर से स्पष्ट कर दिया गया है कि कर्नाटक में एक ही डिप्टी सीएम होगा. शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी एकता की झलक देखने को मिल सकती है क्योंकि उम्मीद की जा रही है कि कांग्रेस के अलावा अन्य पार्टियों के दिग्गज नेता शामिल होंगे.
  • Assembly Polls 2018 | मंगलवार मई 22, 2018 11:59 AM IST
    लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कर्नाटक के मुद्दे पर कहा है कि हमारे पहला उद्देश्य विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव और विश्वासमत हासिल करना है. इन दोनों के बाद ही बाकी बातों पर चर्चा होगी.
  • Assembly Polls 2018 | मंगलवार मई 22, 2018 11:22 AM IST
    कर्नाटक में बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने की तैयारी कर रहे जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी के खिलाफ हिंदू महासभा सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है. हिंदू महासभा ने SC में एक याचिका दाखिला कर एचडी कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह और मुख्यमंत्री पद पर नियुक्ति को चुनौती दी है और इसे असंवैधानिक बताया. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने मामले की जल्द सुनवाई से इनकार कर दिया है.
और पढ़ें »
'Karnataka assembly election 2018' - 57 वीडियो रिजल्ट्स
और देखें »
'Karnataka assembly election 2018' - 1 फोटो रिजल्ट्स
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com