'दिनेश शर्मा' - 117 न्यूज़ रिजल्ट्स
  • Career | सोमवार फ़रवरी 8, 2021 02:05 PM IST
    UP School Reopening News: उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में संचालित सभी शिक्षा बोर्ड के कक्षा 9वीं से 12वीं तक के आवासीय विद्यालयों को आगामी नौ फरवरी से पूरी तरह खोलने की इजाजत दे दी है. प्रदेश के माध्यमिक एवं उच्च शिक्षा मंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने रविवार को एक बयान में बताया कि प्रदेश में संचालित सभी शिक्षा बोर्डों के कक्षा नौ से कक्षा 12 तक के जवाहर नवोदय विद्यालय, सैनिक स्कूल, राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय एवं अन्य आवासीय विद्यालयों को पठन-पाठन के लिए आगामी नौ फरवरी से पूर्ण रूप से संचालित किए जाने की अनुमति दे दी गई है.
  • Uttar Pradesh | सोमवार फ़रवरी 8, 2021 06:36 AM IST
    उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में संचालित सभी शिक्षा बोर्ड के कक्षा नौ से 12 तक के आवासीय विद्यालयों को आगामी नौ फरवरी से पूरी तरह खोलने की इजाजत दे दी है. प्रदेश के माध्यमिक एवं उच्च शिक्षा मंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने रविवार को एक बयान में बताया कि प्रदेश में संचालित सभी शिक्षा बोर्डों के कक्षा नौ से कक्षा 12 तक के जवाहर नवोदय विद्यालय, सैनिक स्कूल, राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय एवं अन्य आवासीय विद्यालयों को पठन-पाठन के लिए आगामी नौ फरवरी से पूर्ण रूप से संचालित किए जाने की अनुमति दे दी गई है.
  • India | शुक्रवार जनवरी 15, 2021 02:18 PM IST
    पार्टी ने उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और वरिष्ठ नेता लक्ष्मण प्रसाद आचार्य को फिर से अपना उम्मीदवार बनाया है. राज्य की 12 विधान परिषद सीटों के लिए 28 जनवरी को मतदान होना है और नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तारीख 18 जनवरी है.
  • Bhojpuri Cinema | रविवार सितम्बर 6, 2020 03:37 PM IST
    दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ (Nirahua) और मधु शर्मा (Madhu के गाने 'नेहिया के फुलवा' (Nehia ke Phulwa) की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसे अभी तक एक करोड़ 43 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है.
  • India | शनिवार जून 27, 2020 02:35 PM IST
    उत्तर प्रदेश बोर्ड यानी यूपी बोर्ड ने आज 10वीं और 12वीं रिजल्ट का घोषित कर दिया है. वहीं उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से ऐलान किया गया है कि जिन छात्रों ने मेरिट में स्थान बनाया है उनको एक लाख रुपया और लैपटॉप देकर सम्मानित किया जाएगा. इस बात की जानकारी रिजल्ट का ऐलान करते हुए उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा है. वहीं दूसरे उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ऐलान किया है कि जो राज्य में जो भी बोर्ड टॉपर हैं तो उनके घर तक पक्की सड़क बनाई जाएगी. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में बागपत की रिया जैन और 12वीं की परीक्षा में बागपत के ही अनुराग मलिक ने प्रदेश में टॉप किया है.   
  • Career | शनिवार जून 27, 2020 11:27 AM IST
    UP Board 10th, 12th Result 2020: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट (UP Board Results) आज आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करेगा. यूपी बोर्ड रिजल्ट 2020 बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर जारी किया जाएगा. स्टूडेंट्स अपने रोल नंबर और रोल कोड की मदद से अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे. जानकारी के मुताबिक रिजल्ट 12 बजे के आसपास जारी किया जाएगा. इस साल बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा द्वारा जारी किया जाएगा. माध्यमिक शिक्षा निदेशक विनय कुमार पांडेय ने एक बयान में बताया, "UPMSP द्वारा आयोजित हाईस्कूल और इंटरमीडिएट अंतिम परीक्षा के परिणाम 27 जून को दोपहर 12 बजे लखनऊ मीडिया सेंटर से यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा की उपस्थिति में घोषित किए जाएंगे." 
  • India | शनिवार जून 27, 2020 01:01 PM IST
    UP Board 10th, 12th Result 2020 Live Updates:  यूपी बोर्ड परीक्षा  (UP Board Result)  का रिजल्ट उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने जारी कर दिया है. बागपत की रिया जैन ने 10वीं में और 12वीं में बागपत के ही अनुराग मलिक ने टॉप किया है. उन्होंने बताया कि पिछली साल की अपेक्षा अच्छा आया है. 83.315 फीसदी छात्र 10वीं की परीक्षा में पास हुए हैं. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए कहा, 'मेरे प्यारे बच्चों, आज यूपी बोर्ड का परीक्षाफल आना है. वैसे परीक्षा व परीक्षाफल आत्म विश्लेषण का माध्यम मात्र हैं. अतः प्रत्येक परीक्षाफल को सहजतापूर्वक स्वीकार करना ही श्रेष्ठ है. प्रभु श्री राम की कृपा से आप सभी को मनोनुकूल परीक्षाफल की प्राप्ति हो'.  इससे पहले रिजल्ट प्रयागराज स्थित यूपी बोर्ड के मुख्यालय से घोषित किया जाता रहा है. आपको बता दें कि इस साल 10वीं और 12वीं की परीक्षा में कुल 50 लाख से ज्यादा छात्रों ने हिस्सा लिया था. इनमें से 30.24 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स 10वीं की परीक्षा में शामिल हुए थे, जबिक 12वीं बोर्ड की परीक्षा में करीब 25.86 लाख स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था. इस बार कोरोना संक्रमण की वजह से लगाए गए लॉकडाउन की वजह से कॉपियों का मूल्यांकन देर से हुआ है जिसकी वजह से रिजल्ट लगभग 1 महीने की देरी से जारी किया जा रहा है. रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर देखा जा सकता है.
  • Career | शनिवार जून 27, 2020 09:20 AM IST
    UP Board Class 10th, 12th Result 2020: UP Board Class 10th, 12th Result 2020: लंबे समय के इंतजार करने के बाद आखिरकार समय आ गया है जब यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं देने वाले लाखों स्टूडेंट्स को उनका रिजल्ट मिलेगा. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट (UP Board Results) आज जारी करेगा. जानकारी के मुताबिक रिजल्ट 12 बजे के आसपास जारी किया जाएगा. इस साल बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा द्वारा जारी किया जाएगा. रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर जारी किया जाएगा. स्टूडेंट्स अपने रोल नंबर और रोल कोड की मदद से अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे. माध्यमिक शिक्षा निदेशक विनय कुमार पांडेय ने एक बयान में बताया, "UPMSP द्वारा आयोजित हाईस्कूल और इंटरमीडिएट अंतिम परीक्षा के परिणाम 27 जून को दोपहर 12 बजे लखनऊ मीडिया सेंटर से यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा की उपस्थिति में घोषित किए जाएंगे." 
  • Uttar Pradesh | शुक्रवार जून 26, 2020 08:59 PM IST
    UP Board 2020 Result: कोरोना वायरस की वजह से इस बार यूपी बोर्ड का रिजल्ट आने में देरी हुई है. यूपी बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट 27 जून को जारी किया जाएगा. इस बार कोरोनावायरस के चलते रिजल्ट के बाद भी सभी को सोशल डिस्टेसिंग का पालन करना होगा. कई स्कूलों ने रिजल्ट के लिए खास इंतजाम किए हैं. मिल रही है जानकारी के मुताबिक स्कूल प्रबंधन वेबिनार के माध्यम से छात्रों को जोड़ेगा और उनके साथ रिजल्ट की खुशियां साझा करेगा. आपको बता दें कि इस बार 10वीं और 12वीं के छात्रों को मिलाकर करीब 51 लाख छात्रों ने परीक्षा दी थी. इस बार परीक्षा परिणाम को यूपी के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा लखनऊ स्थित लोकभवन से जारी करेंगे. 
  • Uttar Pradesh | शुक्रवार जून 26, 2020 06:40 PM IST
    UP Board 10th Result 2020 : उत्तर प्रदेश बोर्ड कल यानी शनिवार  को दोपहर 12 बजे घोषित कर दिया जाएगा. रिजल्ट लखनऊ स्थित लोक भवन में उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा घोषित करेंगे. यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा में इस बार करीब 51 लाख छात्र शामिल हुए थे. इससे पहले रिजल्ट प्रयागराज स्थित बोर्ड के ऑफिस से घोषित किया जाता रहा है. गौरतलब है कि कोरोना वायरस की वजह से पूरे परीक्षा कार्यक्रम में देरी हुई जिसकी वजह से रिजल्ट आने में करीब 1 महीने की देरी हुई है. फिलहाल एशिया की सबसे बड़े परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार कल दोपबर बाद खत्म हो जाएगा. छात्र रिजल्ट को आधिकारिक वेबसाइटों जैसे upresults.nic.in और upmsp.edu.in में देख सकते हैं. इसके अलावा  upmspresults.up.nic.in पर भी रिजल्ट को देखा का जा सकता है.
और पढ़ें »
'दिनेश शर्मा' - 33 वीडियो रिजल्ट्स
और देखें »
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com