WhatsApp पर आ सकता है Facebook जैसा 'लाइक' फीचर

WhatsApp पर आ सकता है Facebook जैसा 'लाइक' फीचर

आने वाले दिनों में मोबाइल मैसेजिंग सर्विस व्हाट्सऐप (WhatsApp) पर फेसबुक (Facebook) की तरह 'लाइक' और 'मार्क एज़ अनरेड' (mark as unread) फीचर नजर आ सकते है। ऐसा दावा कुछ मीडिया रिपोर्ट में किया गया है।

अलग-अलग रिपोर्टों में कहा गया है कि WhatsApp पर इन दोनों फीचर की टेस्टिंग हो रही है। हो सकता है कि आने वाले समय में मैसेजिंग सर्विस के नए अपडेट के साथ ये फीचर भी आ जाएं।

गौर करने वाली बात है कि पिछले साल Facebook ने WhatsApp को खरीद लिया था। ऐसे में WhatsApp में Facebook के फीचर को शामिल किया जाना, इसमें कोई चौंकाने वाली बात नहीं नज़र आती।

एक मीडिया रिपोर्ट  में Beta टेस्टर इलहान पेक्टास (Ilhan Pektas) के ट्वीट के हवाले से यह दावा किया गया है कि WhatsApp पर भी 'Like' फीचर हो सकता है। ट्वीट के मुताबिक, WhatsApp के टेस्ट बिल्ड में फोटो के लिए 'like' बटन को शामिल किया गया है। यानी यूज़र तस्वीरों को लाइक कर सकते हैं। हालांकि, रिपोर्ट से यह साफ नहीं है कि इस फीचर को ग्रुप चैट या फिर दो यूज़र के चैट के लिए इंप्लिमेंट किया जाएगा।

वहीं, स्पेन की वेबसाइट ADSLZone पर एक रिपोर्ट में कहा गया है कि WhatsApp पर मैसेज को अनरेड मार्क करने का ऑप्शन शामिल किया जाएगा।  इस फीचर की भी टेस्टिंग हो रही है। अभी तो WhatsApp पर पढ़े हुए मैसेज के लिए 'डबल ब्लू टिक' नजर आता है। अगर नया फीचर आता है, तो यूज़र इन पढ़े हुए मैसेज को अनरेड मार्क कर सकते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि, ये सभी कयास हैं। किसी भी रिपोर्ट में यह दावा नहीं किया गया कि ये फीचर अगले अपडेट के साथ आएंगे। संभव है कि ये अफवाह भी साबित हों। अगर WhatsApp इन फीचर को शामिल करता है, तो यूज़र इसका स्वागत ही करेंगे।