विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 30, 2019

Samsung Galaxy M40 की तस्वीर आई सामने, 11 जून को होगा भारत में लॉन्च

आधिकारिक लिस्टिंग में इस्तेमाल की गई तस्वीर में Samsung Galaxy M40 का फ्रंट और बैक पैनल साफ नज़र आ रहा है।

Read Time: 4 mins
Samsung Galaxy M40 की तस्वीर आई सामने, 11 जून को होगा भारत में लॉन्च

Samsung Galaxy M40 का हर किसी को बेसब्री से इंतज़ार है। अभी फोन को लॉन्च होने में वक्त है, लेकिन इससे पहले सैमसंग गैलेक्सी एम40 को कंपनी की भारतीय वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया गया है। लिस्टिंग में हैंडसेट की एक तस्वीर साफ नज़र आ रही है जिससे इस फोन के डिज़ाइन का खुलासा हुआ है। तस्वीर में फोन के इनफिनिटी ओ डिस्प्ले पैनल और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप की झलक मिलती है। Galaxy M40 में पिछले हिस्से पर फिंगरप्रिंट सेंसर नज़र आ रहा है। याद रहे कि सैमसंग गैलेक्सी एम40 को भारत में 11 जून को लॉन्च किया जाएगा। यह सैमसंग गैलेक्सी एम सीरीज़ का लेटेस्ट हैंडसेट होगा। कंपनी पहले ही Galaxy M10, Galaxy M20 और Galaxy M30 मॉडल को उतार चुकी है।

आधिकारिक लिस्टिंग में इस्तेमाल की गई तस्वीर में Samsung Galaxy M40 का फ्रंट और बैक पैनल साफ नज़र आ रहा है। अहम खासियतों की बात करें तो सैमसंग गैलेक्सी एम40 इनफिनिटी ओ डिस्प्ले, ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और रियर फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आएगा। बैक पैनल ग्रेडिएंट फिनिश वाला है। यह आपको गैलेक्सी एम30 के ग्रेडेशन ब्लू कलर वेरिएंट की याद दिलाएगा।

Samsung India की वेबसाइट पर लिस्ट किए जाने के अलावा कंपनी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस हैंडसेट के वीडियो टीज़र ज़ारी किए हैं। इसमें कंपनी ने होल-पंच कैमरा डिज़ाइन का प्रचार किया है जिसे कंपनी इनफिनिटी ओ डिस्प्ले पैनल के नाम से बुलाती है।

samsung

Samsung Galaxy M40 की भारत में कीमत

गैजेट्स 360 ने बुधवार को बताया था कि Samsung Galaxy M40 की भारत में कीमत करीब 20,000 रुपये होगी। भारतीय मार्केट में इस हैंडसेट को 11 जून को लॉन्च किया जाएगा। इसकी बिक्री अमेज़न इंडिया और सैमसंग ऑनलाइन स्टोर पर होगी।

Samsung Galaxy M40 स्पेसिफिकेशन

Samsung ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट और अमेज़न इंडिया पर टीज़र ज़ारी करके बताया था कि यह फोन इनफिनिटी ओ डिस्प्ले (आम तौर पर इसे होल-पंच डिस्प्ले के नाम से बुलाया जाता है), स्नैपड्रैगन 600 सीरीज़ के प्रोसेसर और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा।

सैमसंग इंडिया के मोबाइल बिजनेस के वरिष्ठ अधिकारी असीम वारसी से गैजेट्स 360 से बातचीत में बताया कि इनफिनिटी ओ डिस्प्ले के अलावा सैमसंग गैलेक्सी एम40 के ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप का प्राइमरी सेंसर 32 मेगापिक्सल का होगा। यह स्मार्टफोन कंपनी का पहला मॉडल होगा जो स्क्रीन साउंड टेक्नोलॉजी के साथ आएगा।

पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक,  Samsung Galaxy M40 को SM-M405F मॉडल नंबर के साथ Geekbench पर लिस्ट किया गया था। लिस्टिंग से पता चला कि गैलेक्सी एम40 में स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर, 6 जीबी रैम और एंड्रॉयड पाई होगा। एक अलग रिपोर्ट में बताया गया कि यह फोन 128 जीबी स्टोरेज के साथ आएगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि Galaxy M40 की बैटरी 5,000 एमएएच की होगी और यह सुपर एमोलेड डिस्प्ले के साथ आएगा।

याद रहे कि Samsung ने नई गैलेक्सी एम सीरीज़ के Galaxy M10 और Galaxy M20 स्मार्टफोन को जनवरी महीने में भारतीय मार्केट में उतारा था। इसके बाद फरवरी महीने में तीन रियर कैमरे और 5,000 एमएएच बैटरी वाले Samsung Galaxy M30 को लॉन्च किया गया।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जासूसी उपग्रह तकनीक से पानी में मच्छरों के लार्वा पता लगा रहा है एक भारतीय स्टार्टअप
Samsung Galaxy M40 की तस्वीर आई सामने, 11 जून को होगा भारत में लॉन्च
Google मैप्स लाया नया फीचर, कोरोना से लोगों को बचाने में कुछ इस तरह करेगा मदद
Next Article
Google मैप्स लाया नया फीचर, कोरोना से लोगों को बचाने में कुछ इस तरह करेगा मदद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;