एपल वॉच पर भी उपलब्ध होगा इंस्टाग्राम

न्यूयॉर्क:

फोटो शेयरिंग साइट इंस्टाग्राम एपल वॉच पर भी उपलब्ध होगी। स्मार्टवॉच पर यह अब एक नए ऐप के साथ आ रही है, जो किसी के द्वारा कोई तस्वीर पोस्ट करते ही आपको तत्काल अलर्ट जारी करेगी। गौरतलब है कि 24 अप्रैल को एनडीटीवी ऐप भी एपल वॉच पर लॉन्च हो रही है। जहां आपको न्यूज, क्रिकेट, स्टॉक्स आदि सभी तरह के अपडेट तुरंत मिलेंगे।

फाइनेंशियल टाइम्स की एक रपट के मुताबिक, फेसबुक के स्वामित्व वाली साइट इंस्टाग्राम अपने उपयोगकर्ताओं को उनके मित्र द्वारा पोस्ट की गई किसी भी तस्वीर के बारे में स्मार्टवॉच पर अलर्ट जारी कर उन्हें उनके नजदीक रखने में मदद करेगी।

पहनने वाले किसी भी उपकरण पर इंस्टाग्राम पहली बार अपनी सुविधाएं प्रदान कर रहा है, क्योंकि इससे पहले उसने गूगल ग्लास व स्मार्टवॉच से खुद को दूर रखा था। इंस्टाग्राम के डिजायनर इयान सिलबर के मुताबिक, एपल वॉच के छोटे से स्क्रीन पर इसका छोटा सा खूबसूरत, मैग्जीन के समान फोटो इस एप के बारे में उपयोगकर्ताओं को एक बार फिर से सोचने को मजबूर करेगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

समाचार पत्र ने सिलबर के हवाले से कहा, "मुझे लगता है कि स्मार्ट वॉच वास्तव में तत्काल सूचनाएं व नोटिफिकेशन पाने के लिए है। घड़ी के साथ इंस्टाग्राम का प्रयोग लोगों को इसके बारे में एक बार फिर से सोचने को मजबूर करेगा।"