iBall लाया 8 मेगापिक्सल रोटेटिंग कैमरे वाला स्मार्टफोन, कीमत 6,000 रुपये से कम

iBall लाया 8 मेगापिक्सल रोटेटिंग कैमरे वाला स्मार्टफोन, कीमत 6,000 रुपये से कम

नई दिल्ली:

आईबॉल (iBall) ने बेहतरीन कैमरा फीचर वाला स्मार्टफोन एंडी एवोंटे 5 (Andi Avonte 5) भारत में लॉन्च किया है। इस हैंडसेट की कीमत 5,999 रुपये है। कंपनी का कहना है कि यह स्मार्टफोन अगले दो हफ्ते में देश के हर क्षेत्र में उपलब्ध होगा।

iBall Andi Avonte 5 की सबसे बड़ी खासियत 8 मेगापिक्स का ऑटोफोकस कैमरा है, जो रोटेट हो (घूम) सकता है। डुअल एलईडी फ्लैश के साथ आने वाले इस कैमरे को रियर और फ्रंट कैमरे के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है। इस हैंडसेट में 21 क्षेत्रीय भाषाओं के पढ़ने और लिखने के लिए सपोर्ट उपलब्ध है, जबकि सिस्टम लैंग्वेज के मामले यह 9 क्षेत्रीय भाषाओं को सपोर्ट करता है।

यह एक डुअल सिम हैंडसेट है, जो एंड्रॉयड किटकैट 4.4 (Android 4.4 KitKat) ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। हैंडसेट में 5 इंच का FWVGA (480x854 pixel) IPS डिस्प्ले है। स्मार्टफोन में 1.3GHz quad-core प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है और साथ में है 1जीबी की रैम।

Andi Avonte 5 स्मार्टफोन 8 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आता है, जिसे माइक्रो एसडी के जरिए 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। स्मार्टफोन में 3G (HSPA+), वाई-फाई, ब्लूटूथ, GPS/ A-GPS, माइक्रो-यूएसबी और एफएम रेडियो जैसे कनेक्टिविटी फीचर हैं। हैंडसेट में 2150 mAh की बैटरी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लॉन्च के मौके पर पर iBall के डायरेक्टर संदीप पारसरामपुरिया ने कहा, "iBall Andi Avonte 5 में 180 डिग्री रोटेटिंग कैमरा है। इसके साथ शानदार लुक और बेहतरीन फीचर, हमारे हिसाब से यह भारतीय मार्केट में 6,000 रुपये से कम दाम में सबसे बेहतरीन स्मार्टफोन है।"