टोक्यो पैरालंपिकः अवनि लेखरा 10 मीटर एयर राइफल के फाइनल में पहुंची

भारत की अवनि लेखरा (Avani Lekhara) ने सोमवार को यहां टोक्यो पैरालंपिक खेलों की निशानेबाजी प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन किया है. जिसके बाद उन्होंने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल के क्लास एसएच1 के फाइनल में जगह बना ली है. 

टोक्यो पैरालंपिकः अवनि लेखरा 10 मीटर एयर राइफल के फाइनल में पहुंची

अवनि लेखरा ने शुरू से आखिर तक अपने प्रदर्शन में निरंतरता बनाए रखी. (फाइल)

टोक्यो:

टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympics) में भारतीय खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. भारत की एक और खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से पदक की उम्मीद जगा दी है. भारत की अवनि लेखरा (Avani Lekhra) ने सोमवार को यहां टोक्यो पैरालंपिक खेलों की निशानेबाजी प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन किया है. जिसके बाद उन्होंने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल के क्लास एसएच1 के फाइनल में जगह बना ली है. 

अवनि ने इस स्पर्धा के क्वालीफिकेशन राउंड में 21 निशानेबाजों के बीच सातवें स्थान पर रहकर फाइनल्स में प्रवेश किया. उन्होंने 60 सीरीज के छह शॉट के बाद 621.7 का स्कोर बनाया जो शीर्ष आठ निशानेबाजों में जगह बनाने के लिये पर्याप्त था.

टोक्यो पैरोलंपिक : भारत की भाविनाबेन पटेल ने जीता सिल्वर मेडल, वुमेन टेबल टेनिस के फाइनल में जुझारू खेल से जीता दिल


फाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय निशानेबाज ने शुरू से आखिर तक अपने प्रदर्शन में निरंतरता बनाये रखी. मुकाबले के दौरान उन्होंने लगातार 10 से अधिक के स्कोर बनाये.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


चीन की झांग कुइपिंग और यूक्रेन की इरियाना शेतनिक 626.0 के पैरालंपिक क्वालीफिकेशन रिकार्ड के साथ पहले दो स्थान हासिल किये.