विज्ञापन
This Article is From Jun 20, 2015

कोपा अमेरिका कप में नेमार पर चार मैचों की पाबंदी

कोपा अमेरिका कप में नेमार पर चार मैचों की पाबंदी
ब्राजील के कप्तान नेमार कोपा अमेरिका कप के अगले मुक़ाबलों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। कोपा अमेरिका कप में कोलंबिया के खिलाफ मुक़ाबले में उन्हें रेड कार्ड दिखाया गया था। इसके बाद उन पर एक मैच की पाबंदी लगाई थी, लेकिन साउथ अमेरिका फुटबॉल कंफेडरेशन ने इस मामले की फिर से समीक्षा करते हुए नेमार पर चार मैचों की पाबंदी लगाने की घोषणा की है।

23 साल के नेमार को कोलंबिया के पाब्लो अर्मेरो पर गेंद किक करने का आरोप था। इसके बाद उन्होंने कोलंबिया के दूसरे खिलाड़ी कोर्लोस बाका को सिर से टक्कर मारी थी। कोलंबिया के खिलाड़ी ने भी जवाबी हमला किया था, जिसके चलते बाका पर दो मैचों की पाबंदी लगाने की घोषणा हुई। हालांकि दोनों खिलाड़ियों को सजा के खिलाफ अपील करने का अधिकार है।

ब्राजील की टीम कोलंबिया के खिलाफ अपना मैच 0-1 से हार गई थी। रेड कार्ड के चलते नेमार वेनेजुएला के खिलाफ मैच नहीं खेल पाएंगे। अब इस सजा के बाद वे कोपा अमेरिका कप में ब्राज़ील की ओर से कोई मैच नहीं खेल पाएंगे।

2014 के वर्ल्ड कप फुटबॉल में भी कोलंबिया के खिलाड़ी जुआन जूनिगा से टकराने के बाद नेमार के पीठ की हड्डी टूट गई थी, इसके चलते उन्हें टूर्नामेंट के आखिरी दौर में बाहर होना पड़ा था।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
टाइगर वुड्स की कार पलटी, पांव गंभीर रूप से ज़ख्मी, ऑपरेशन हुआ
कोपा अमेरिका कप में नेमार पर चार मैचों की पाबंदी
वर्ल्डकप क्वालीफायर में भारत ने एशियाई चैम्पियन कतर को ड्रॉ पर रोका
Next Article
वर्ल्डकप क्वालीफायर में भारत ने एशियाई चैम्पियन कतर को ड्रॉ पर रोका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com